Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

'पुलिस की वर्दी और टोपी', मरियम नवाज के लिए मुसीबत बन गया उनका नया अंदाज

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज में पासिंग आउट परेड के दौरान पुलिस की वर्दी और टोपी पहनी। अब उनके पुलिस की वर्दी पहनने पर विवाद खड़ा हो गया है।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: April 26, 2024 13:12 IST
पाकिस्तान मरियम नवाज - India TV Hindi
Image Source : X पाकिस्तान मरियम नवाज

लाहौर: पाकिस्तान की एक अदालत में बृहस्पतिवार को एक याचिका दायर की गई जिसमें पंजाब पुलिस की वर्दी और टोपी पहनकर कथित रूप से देश के कानून का उल्लंघन करने के लिए पंजाब की पहली महिला मुख्यमंत्री मरियम नवाज के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का अनुरोध किया गया है। मरियम ने बृहस्पतिवार को यहां पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज में पासिंग आउट परेड में भाग लिया था जिसके बाद अधिवक्ता आफताब अहमद बाजवा ने लाहौर की सत्र अदालत में याचिका दायर की है। 

 याचिकाकर्ता ने क्या कहा 

अधिवक्ता आफताब अहमद बाजवा ने कहा कि मरियम ने परेड का निरीक्षण करते हुए पंजाब पुलिस की वर्दी और टोपी पहन रखी थी। याचिकाकर्ता ने कहा कि कानून के अनुसार कोई भी नागरिक सेना या पुलिस जैसी संस्थाओं की वर्दी नहीं पहन सकता। 

पंजाब पुलिस ने क्या कहा 

पंजाब की सीएम मरियम नवाज शरीफ की पुलिस वर्दी में तस्वीरें वायरल हो रही है। इस बीच पंजाब पुलिस ने कहा है कि पंजाब पुलिस ड्रेस विनियमों के अनुसार, पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज शरीफ को पुलिस वर्दी पहनने का अधिकार है। पुलिसकर्मियों ने इस कदम का स्वागत किया है और इसे एकजुटता का प्रतीक माना है। केंद्रीय पुलिस कार्यालय को सैकड़ों संदेश मिले हैं जिनमें पुलिसकर्मियों ने इस कदम की सराहना की है। महिला पुलिस अधिकारियों ने इस घटना का जश्न मनाया है और वर्दी में मैडम सीएम पंजाब की विभिन्न तस्वीरें साझा की हैं। 

पुलिसकर्मियों का बढ़ा मनोबल  

कई लोगों का यह भी कहना है कि, मुख्यमंत्री मरियम नवाज द्वारा पुलिस की वर्दी पहनने से पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ा है और उन्हें अपने काम के प्रति गर्व की अनुभूति हो रही है। इस घटना को महिला सशक्तिकरण के संदेश के रूप में भी देखा जा रहा है। (भाषा)

यह भी पढ़ें:  

रूस में 'निर्वस्त्र' पार्टी आयोजित करने वाली एक्ट्रेस की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 'ठोका' जुर्माना

अमेरिका ने यूक्रेन को दी हैं लंबी दूरी की घातक बैलिस्टिक मिसाइलें, बढ़ने वाली हैं रूस की मुश्किलें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement