1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. Coronavirus: पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद, रात में पब्लिक मूवमेंट पर पाबंदी

Coronavirus: इस जिले में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद, रात में पब्लिक मूवमेंट पर पाबंदी

पुणे में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने रात में 11 बजे से सुबह 6 बजे तक पब्लिक मूवमेंट पर पाबंदी लगा दी है। इस दौरान सिर्फ अत्यावश्यक सेवाएं में लगे लोगों को आने जाने की अनुमति दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 21, 2021 13:11 IST
school colleges closed public movement banned in night in pune coronavirus Coronavirus: इस शहर में 2- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Coronavirus: इस शहर में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद, रात में पब्लिक मूवमेंट पर पाबंदी

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे से बड़ी खबर है। यहां कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने रात में 11 बजे से सुबह 6 बजे तक पब्लिक मूवमेंट पर पाबंदी लगा दी है। इस दौरान सिर्फ अत्यावश्यक सेवाएं में लगे लोगों को आने जाने की अनुमति दी जाएगी। पुणे डिवीजनल कमिश्नर ने बताया कि जिले में 28 फरवरी तक सभी स्कूल और कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया है। नई गाइडलाइंस कल से ही लागू हो जाएंगी।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुणे में अब सभी होटलों को भी  रात 11 बजे ही बंद करना होगा। जिला प्रशासन ने डिप्टी सीएम अजित पवार के साथ मीटिंग के बाद ये फैसला लिया। नए कदमों की घोषणा करते हुए पुणे के डिवीजनल कमिश्नर सौरभ राव ने कहा कि पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगमों में वायरस 'हॉटस्पॉट्स' की पहचान की गई है। यहां महामारी के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्र बनाए जाएंगे।

पढ़ें- क्या फिर लौटेगा कोरोना? आंकड़े एकबार फिर कर रहे हैं अलर्ट

पढ़ें- वेस्टर्न रेलवे ने दी खुशखबरी, हमसफर-गरीब रथ सहित लंबे रूट की कई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

उन्होंने बताया कि शादी समारोह और सियासी कार्यकर्मों में 200 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इन कार्यक्रमों के लिए पुणे पुलिस से no objection सर्टिफिकेट लेना जरूरी होगा। आपको बता दें कि पुणे में अचानक एकबार फिर से कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ।

पढ़ें- रिंकू शर्मा हत्या मामले में 4 और गिरफ्तार
पढ़ें- पेट्रोल-डीजल और LPG की कीमतों पर भड़कीं मायावती, ट्वीट कर कही बड़ी बात

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Coronavirus: पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद, रात में पब्लिक मूवमेंट पर पाबंदी News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment