Thursday, April 18, 2024
Advertisement

राम मंदिर की पहली ईंट रखने की तैयारी के लिए शिवसेना ने अपने कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को मुंबई में कहा कि पार्टी ने शिवसैनिकों को राम मंदिर की पहली ईंट रखने की तैयारी करने को कह दिया है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 16, 2019 14:29 IST
Ram Mandir Uddhav Thackeray ask Shivsainik's to prepare to lay the first brick - India TV Hindi
Ram Mandir: Uddhav Thackeray ask Shivsainik's to prepare to lay the first brick 

मुंबई। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को मुंबई में कहा कि पार्टी ने शिवसैनिकों को राम मंदिर की पहली ईंट रखने की तैयारी करने को कह दिया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार इस दिशा में जिस तरह से काम कर रही है उसे देखते हुए उनकी उम्मीद बढ़ गई है, और इसको लेकर ज्यादा प्रतीक्षा करना ठीक नहीं होगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि उच्चतम न्यायालय में राम मंदिर के मुद्दे पर रोजाना सुनवाई हो रही है, ऐसे में फैसला कभी भी आ सकता है और शिवसैनिक मंदिर की पहली ईंट रखने के लिए तैयार रहें। 

इस बीच राम मंदिर के मुद्दे पर सोमवार को भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है, मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने सोमवार को राम मंदिर के मामले में अपनी दलीलें रखने से पहले मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के सामने सोशल मीडिया से जुड़ी कुछ बातें सुप्रीम कोर्ट के सामने रखनी चाहीं, मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने उन्हें कहा कि इस सब बातों को छोड़कर वे अपनी दलील शुरू करें। धवन ने कहा था कि सोशल मीडिया और मीडिया में एक लेटर को लेकर खबरें चल रही हैं जिसमें समझौता प्रक्रिया फिर से शुरू करने की मांग का जिक्र है, इसपर कोर्ट अवमानना की कार्रवाई करे। 

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने इसपर कहा कि इसमें कोर्ट की कोई दिलचस्पी नहीं है, आप दलीलें शुरू करें। एक तरह से सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया में चल रही मध्यस्थता की खबरों को खारिज किया है और कहा कि इसको लेकर कोर्ट के पास कोई पत्र नहीं आया है और कोर्ट की इसमें कोई दिलचस्पी भी नहीं है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement