1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. एयरचीफ मार्शल धनोआ के बंगले के सामने स्‍थापित हुई राफेल की प्रतिमूर्ति, पड़ोस में है कांग्रेस मुख्‍यालय

एयरचीफ मार्शल धनोआ के बंगले के सामने स्‍थापित हुई राफेल की प्रतिमूर्ति, पड़ोस में है कांग्रेस मुख्‍यालय

लोकसभा चुनावों में राफेल विमान सौदे को मुख्य मुद्दा बनाने वाली कांग्रेस के सदस्यों को अब राफेल के दर्शन रोज होंगे। नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के पड़ौस में स्थित एयर चीफ मार्शल बीएस धनोओ के आवास के बाहर राफेल की प्रतिमूर्ति लगा दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2019 12:21 IST
Rafale - India TV Hindi
Rafale 

लोकसभा चुनावों में राफेल विमान सौदे को मुख्‍य मुद्दा बनाने वाली कांग्रेस के सदस्‍यों को अब राफेल के दर्शन रोज होंगे। नई दिल्‍ली में कांग्रेस मुख्‍यालय के पड़ौस में स्थित एयर चीफ मार्शल बीएस धनोओ के आवास के बाहर राफेल की प्रतिमूर्ति लगा दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बीएस धनोआ के बंगले के बाहर तैनात की गई राफेल की इस प्रतिमूर्ति की फोटो जारी की हैं। 

बता दें कि इसी महीने संपन्‍न हुए लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी और अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पूरे जोर शोर से राफेल का मुद्दा उठाया था। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर राफेल विमान सौदे में अनियमितता के आरोप लगाए थे। कांग्रेस पार्टी ने 'चौकीदार चोर है' का नारा दिया था। हालांकि सरकार इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में भी जवाब दे चुकी है। लेकिन कांग्रेस इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उद्योगपति अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा रही है। 

राफेल विमान सौदे से जुड़ी हुई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इन याचिकाओं में राफेल सौदे के लिए एफआईआर दर्ज करने और निष्पक्ष जांच की मांग की गई है। उधर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में जांच कराने का कोई सवाल ही नहीं है। केंद्र सरकार ने कहा है कि नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) रिपोर्ट ने इन लड़ाकू विमानों की कथित 'अत्यधिक कीमत' के बारे में याचिकाकर्ताओं की मुख्य दलीलों को झूठा साबित कर दिया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X