Saturday, April 20, 2024
Advertisement

किसान आंदोलन की वजह से ये रास्ते हैं बंद, संभलकर निकले

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उन रास्तों के बारे में जानकारी दी है, जहां किसान आंदोलन की वजह से यातायात बंद है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को उन रास्तों की जानकारी भी दी है, जिनका वो दिल्ली आने जाने के लिए प्रयोग कर सकते है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 14, 2020 10:39 IST
roads closed due to kisan andolan farmer protest delhi noida ghaziabad gurugram sonepat  । किसान आंद- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV/YASHVEER SINGH किसान आंदोलन की वजह से ये रास्ते हैं बंद, संभलकर निकले

नई दिल्ली. दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। किसान आंदोलन की वजह से पड़ोसी राज्यों को दिल्ली से जोड़ने वाली कई सड़के बंद हैं, जिस वजह से आम लोगों को आने-जाने में परेशानी न हो। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उन रास्तों के बारे में जानकारी दी है, जहां किसान आंदोलन की वजह से यातायात बंद है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को उन रास्तों की जानकारी भी दी है, जिनका वो दिल्ली आने जाने के लिए प्रयोग कर सकते है।

  1. गाजीपुर बॉर्डर NH-24 का गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाला मार्ग बंद
  2. दिल्ली जाने वाले लोग NH-24 के बजाय आनंद विहार, डीएनडी, चिल्ला बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर और भोपुरा बॉर्डर का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  3. सिंघु बॉर्डर बंद
  4. औचंदी बॉर्डर बंद
  5. प्याऊ मनियारी बॉर्डर बंद
  6. सबोली बॉर्डर बंद
  7. मंगेश बॉर्डर बंद
  8. दिल्ली जाने वाले लामपुर, साफियाबाद और सिंघु स्कूल टोल टैक्स सीमाओं का प्रयोग कर सकते हैं।
  9. ट्रैफिक मुकरबा और जीटी करनाल रोड की तरफ डायवर्ट किया गया है।
  10. आउटर रिंग रोड, जीटी करनाल रोड और NH-44 से बचने की कोशिश करें।

रविवार को कुछ समय के लिए बाधित हुआ यमुना एक्सप्रेसवे

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बाजना स्थित मोरकी कॉलेज मैदान में धरना दे रहे किसान नेता रामबाबू कटेलिया को पुलिस ने शनिवार रात हिरासत में ले लिया। इससे नाराज महिलाओं ने रविवार की सुबह अवाखेड़ा गांव के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर पेड़ डालकर जाम लगा दिया। इस दौरान एक्सप्रेस-वे पर दो किलोमीटर तक जाम लग गया। महिलाओं ने हिरासत में लिए गए किसान नेता को छुड़वाने की मांग की। यह मांग पूरी होने के बाद ही महिला किसानों ने रास्ता खोला।

दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के एक तरफ धरने पर बैठे किसान
राजस्थान और कुछ अन्य स्थानों के किसान दिल्ली की तरफ अपने मार्च के लिये हरियाणा-राजस्थान सीमा पर रेवाड़ी के निकट रविवार को बड़ी संख्या में एकत्र हुए और हरियाणा पुलिस द्वारा उन्हें रोकने के लिये बैरीकेड लगाए जाने के बाद दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक तरफ धरने के लिये बैठ गए। रेवाड़ी के पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने कहा कि हरियाणा पुलिस के पर्याप्त जवानों के अलावा अर्धसैनिक बलों की तीन कंपनियों को भी कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिये लगाया गया है। किसान राजस्थान-हरियाणा सीमा (एनएच-48) से लगे रेवाड़ी के जयसिंहपुर खेड़ा इलाके में धरने पर बैठे हैं। वहां से गुरुग्राम 70 किलोमीटर और दिल्ली करीब 80 किलोमीटर दूर है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement