1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि, चीन की निंदा की

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि, चीन की निंदा की

पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में बीस भारतीय सैन्य कर्मियों के शहीद होने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने “चीनी सरकार और उसकी सेना के आक्रामक और हिंसक कार्य” की बुधवार को कड़ी निंदा की। 

Bhasha Bhasha
Published on: June 17, 2020 23:23 IST
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि, चीन की निंदा की - India TV Hindi
Image Source : TWITTER राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि, चीन की निंदा की 

नागपुर: पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में बीस भारतीय सैन्य कर्मियों के शहीद होने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने “चीनी सरकार और उसकी सेना के आक्रामक और हिंसक कार्य” की बुधवार को कड़ी निंदा की। आरएसएस ने वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। चीन की कार्रवाई की भर्त्सना करते हुए सरसंघचालक मोहन भागवत और सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने ट्विटर पर संयुक्त बयान जारी किया। 

बयान में कहा गया, “लद्दाख के गलवान क्षेत्र में देश की अखंडता और आत्म सम्मान की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों को आरएसएस नमन करता है। देश की ओर से हम, शहीद हुए सैनिकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। हम चीन की सरकार और चीन की सेना के आक्रामक और हिंसक कार्य की निंदा करते हैं।” संघ ने कहा, “इस कठिन समय में हम भारत के नागरिक पूरी तरह भारतीय सेना और सरकार के साथ खड़े हैं।” 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment