Saturday, April 27, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने जहां से पढ़ाई की, उसी कॉलेज से पढ़कर निकले हैं सचिन पायलट

कांग्रेस पार्टी के युवा नेताओं में शुमार सचिन पायलट की कई बातें यूं तो देशवासियों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करती हैं, लेकिन क्या आपको जानकारी है कि सचिन पायलट ने जिस कॉलेज से उन्होंने MBA किया है, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी उस कॉलेज में पढ़ाई की है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 13, 2020 18:11 IST
Sachin Pilot Profile Did MBA from the same college where Donald Trump studied । डोनाल्ड ट्रंप ने जहा- India TV Hindi
Image Source : FILE Sachin Pilot

नई दिल्ली. राजस्थान कांग्रेस में सियासी घमासान जारी है। इस घमासान के बीच सभी की नजर राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर टिकी हुई हैं।  सचिन पायलट को मनाने के लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रयास तेज कर दिए गए हैं, सूत्रों की मानें तो खुद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सचिन पायलट से बात की है। इन दो नेताओं के अलावा अहमद पटेल, पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने भी उनसे संपर्क किया है।

कांग्रेस पार्टी के युवा नेताओं में शुमार सचिन पायलट की कई बातें यूं तो देशवासियों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करती हैं, लेकिन क्या आपको जानकारी है कि सचिन पायलट ने जिस कॉलेज से उन्होंने MBA किया है, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी उस कॉलेज में पढ़ाई की है। दरअसल हम बात कर रहे हैं व्हार्टन स्कूल ऑफ यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया की, सचिन पायलट ने यहां से साल 2002 में एमबीए की डिग्री ली थी। इसी कॉलेज में वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उनकी बेटी इवांका, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी पढ़ाई की है।

सचिन पायलट का जन्म इंडियन एयरफोर्स के स्क्वाड्रन लीडर राजेश पायलट के घर पर 7 सितंबर 1977 को हुआ। सचिन पायलट ने एयरफोर्ट के बाल भारती स्कूल से पढ़ाई के बाद ग्रेजुएशन के लिए सेंट स्टीफेंस कॉलेज का रुख किया। इसके बाद सचिन ने गाजियाबाद स्थित IMT कॉलेज से मार्केटिंग में डिप्लोमा किया और फिर वो MBA करने के लिए अमेरिका चले गए, यहीं उन्होंने व्हार्टन स्कूल ऑफ यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया में पढ़ाई की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement