Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्‍तानी टीवी चैनल पर देश के दुश्‍मन सलाहुद्दीन ने माना, भारत में करवाए आंतकी हमले

हाल ही में अमेरिका की ओर से आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आंतकी घोषित करने के बाद से इस संगठन ने स्वंय स्वीकारा है कि वह आतंकी हमलों में शामिल रहा है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 03, 2017 13:05 IST
सरगना सैयद सलाहुद्दीन- India TV Hindi
सरगना सैयद सलाहुद्दीन

हाल ही में अमेरिका की ओर से आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आंतकी घोषित करने के बाद से इस संगठन ने स्वंय स्वीकारा है कि वह आतंकी हमलों में शामिल रहा है। हाल ही में सलाहुद्दीन ने पाकिस्तान के एक टीवी चैनल में बैठकर भारत के खिलाफ जिहाद का ऐलान किया। पाकिस्तान के जिस टीवी चैनल पर बैठकर ये इंटरनेशनल आतंकी  दुनिया को अपनी तकरीर दे रहा था, उस चैनल के स्टूडियो की दीवार पर बुरहान वानी की तस्वीर लगी थी। (सिक्किम -चीन सीमा पर गतिरोध जारी, भारत ने सैनिकों को ‘नॉन -कांबटिव मोड’ में लगाया )

टीवी के स्टूडियो में सलाउद्दीन ने कबूला कि कश्मीर में पिछले अट्ठाइस सालों से जो कुछ भी हो रहा है, उसे सरहद पार यानि पाकिस्तान से ही सारी मदद मिल रही है। खुफिया एजेंसियों से लेकर भारतीय मीडिया ने कई  बार कहा है कि जम्मू-कश्मीर में दहशतगर्दों को पैसे सीमापार से मुहैया कराए जाते हैं, और आज पाकिस्तान के टीवी स़्टू़डियो में बैठे इस आतंकी ने कबूल लिया है कि आतंक के लिए उन्हें पाकिस्तान पैसे मुहैया कराता है।

पाक टीवी स्टूडियो से जिहाद का ऐलान करते हुए सलाहुद्दीन ने कहा कि "भारत एक दिन के लिए 7.5 लाख सेना को बाहर निकाल दे, उनकी जो वहां पर 14 एजेसियां 24 घंटे हैं कुछ वक्त के लिए उनको सस्पेंड कर दे और चुनाव कर दे, फिर देखिए अगर कश्मीर की जनता सैयद अली गिलानी को, मिरवाइज साहब को, शब्बीर अहमद शाह साहब को, यासिन मलिक साहब को या सलाउद्दीन का मुद्दा पकड़ते हैं हम एग्री करते हैं। आपने जितने भी चुनाव वहां किए हैं फोर्स के बल जिसको जबरदस्ती लोगों पर थोपा। उसमें उन्होंने कभी भी पार्टिसिपेट नहीं किया। अगर वाकए जनता आपके साथ है हमारे चैलेंज को कबूल करिए। आप देख ले कि वहां कौन है सही लीडर, हम ये नहीं कहते। हम कहते हैं इलेक्शन किया जाए लोगों से पूछा जाए यूनाइटेड नेशन के देखरेख में हिजबुल के इस इंटरनेशनल आतंकी का भारत के खिलाफ जहर उगलना यहीं नहीं रूका, सलादुद्दीन ने दिल्ली तक अटैक करने की भी धमकी दी है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement