Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Video: कोरोना वारियर सफाई कर्मी पर कुल्हाड़ी से हमला, तीन आरोपी गिरफ्तार जबकि एक फरार

मध्य प्रदेश में देवास के खातेगांव में आदिल और हबीब नाम के युवकों ने सफाईकर्मी दीपक पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिससे दीपक के हाथ पर गंभीर चोट आई है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: April 18, 2020 14:18 IST
sanitation worker attacked in dewas madhya pradesh latest news in hindi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV sanitation worker attacked in dewas 

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के देवास में समुदाय विशेष के इलाके में एक सफाईकर्मी पर जानलेवा हमला हुआ है। सफाईकर्मी दीपक कुमार को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुल्हाड़ी और डंडे से सफाईकर्मी पर हमला किया गया है। ये घटना देवास के खातेगांव की बतायी जा रही है। एक ओर जहां देश में कोरोना वारियर्स का सम्मान किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर देवास से ये बेहद ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आयी है। मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि एक आरोपी फरार है। 

खातेगांव पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक सज्जन सिंह मुकाती ने बताया कि आशीष राजौर की शिकायत पर पुलिस ने आदिल खां, आदिल के पिता हबीब खां और गोप खां को भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। आदिल का भाई आरिफ खां फिलहाल फरार है। मुकाती ने आशीष के हवाले से बताया कि आशीष, दीपक कलोसिया और चंकी कोयला मोहल्ला में नाली की सफाई कर रहे थे। इसी दौरान आदिल ने यह कहते हुए उन पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया कि नाली साफ करने से बहुत बदबू आती है। बचाव में तीनों सफाईकर्मी वहां से भागे तो आदिल ने तीनों का पीछा किया और दीपक एवं चंकी पर भी कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।

उन्होंने बताया कि शोर सुनकर अन्य लोगों के आ जाने के बाद आदिल वहां से भाग गया। उन्होंने बताया कि आदिल के साथ उसका भाई आरिफ और पिता हबीब भी सफाईकर्मियों को मारने दौड़े थे। पुलिस ने आदिल और उसके पिता हबीब खां को कन्नौद के पास जंगल से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आदिल ने बताया कि बंद के दौरान कोयला मोहल्ला की जामा मस्जिद के सदर गोप खां (60) ने उन्हें हमले के लिए उकसाया था और कहा था कि ‘‘ये लोग हम नमाजियों को मार रहे हैं। इसी बहकावे में आकर हमने उक्त घटना को अंजाम दिया’’। मुकाती ने बताया कि पुलिस ने गोप खां को भी भादवि की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है जबकि मामले के एक अन्य आरोपी आरिफ की तलाश की जा रही है।

बताया जा रहा है कि देवास के खातेगांव में आदिल और हबीब नाम के युवकों ने सफाईकर्मी दीपक पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिससे दीपक के हाथ पर गंभीर चोट आई है। इसके बाद दीपक को डंडों से भी पीटा गया। हालांकि कुछ लोगों न मिलकर बाद में दीपक को बचाया। बताया जा रहा है कि दीपक पर ये हमला तब हुआ जब वो खातेगांव के वार्ड नंबर 7 में सफाई करने गया था। इसी दौरान आदिल और हबीब ने उसे निशाना बनाया। वारदात के बाद सफाईकर्मियों में गुस्सा है और अब उन्होंने मुस्लिम इलाकों में काम करने से इनकार कर दिया है। इससे पहले भी मध्य प्रदेश के इंदौर से हेल्थ वर्कर्स पर हमले की शर्मनाक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरस हुआ था। 

देखिए वीडियो-

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement