Friday, April 26, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर, अफगानिस्तान-Pok की घटनाओं के बाद अहम बैठक कल

बता दें कि, पिछले दिनों PoK के रास्ते आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी, तकरीबन दो दर्जन आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। आतंकियों ने कश्मीर और पुंछ के रास्ते घुसपैठ की कोशिश की थी। हालांकि, सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था। 

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Published on: August 30, 2021 18:45 IST
जम्मू कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर, अफगानिस्तान-Pok की घटनाओं के बाद अहम बैठक कल - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO जम्मू कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर, अफगानिस्तान-Pok की घटनाओं के बाद अहम बैठक कल 

नई दिल्ली। सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। अफगानिस्तान और पीओके की घटनाओं के बाद सुरक्षा के मामले पर कश्मीर में सिक्योरिटी ग्रिड की अहम बैठक होगी। बताया जा रहा है कि कल श्रीनगर सिक्योरिटी ग्रिड की अहम बैठक होगी। बैठक में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, चीफ सेक्रेटरी, गृह सचिव, डीजीपी, सीआईडी, आईबी, रॉ और आर्मी के अधिकारी शामिल होंगे।

बता दें कि, पिछले दिनों PoK के रास्ते आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी, तकरीबन दो दर्जन आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। आतंकियों ने कश्मीर और पुंछ के रास्ते घुसपैठ की कोशिश की थी। हालांकि, सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था। लेकिन कुछ इंटेलीजेंस इनपुट के अनुसार कुछेक आतंकियों के घुसपैठ की आशंका भी जताई जा रही है।

आतंकियों को Neutralize करने के लिए सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं के बेहद कमज़ोर पड़ने और हो रहे विकास से आतंकी सरगना और ISI के बीच बेचैनी बढी हुई है। पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी कश्मीर को डिस्टर्ब करने की पुरजोर कोशिश में लगे हुए हैं।

पुंछ में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर

सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सोमवार को तड़के एक आतंकवादी को मार गिराया। जम्मू स्थित रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि इलाके में अभियान अब भी जारी है। प्रवक्ता ने बताया, “30 अगस्त को तड़के नियंत्रण रेखा के पार से आतंकवादियों ने पुंछ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की। सेना के मुस्तैद जवानों ने एकीकृत निगरानी ग्रिड के प्रभावी उपयोग से पुंछ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश का पता लगा लिया।”

उन्होंने बताया कि सेना के जवानों ने उन्हें ललकारा जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और एक आतंकवादी मारा गया। उसका शव और एके-47 राइफल बरामद की गई है। लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने बताया, “मुस्तैद सैनिकों की यह कार्रवाई नियंत्रण रेखा पर किसी भी दुस्साहस को नाकाम करने के भारतीय सेना के संकल्प को दिखाती है।” 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement