Friday, April 19, 2024
Advertisement

नाइजर हमले में सेना के सात जवान मारे गये, बोको हराम के दर्जनों आतंकवादी ढेर

दक्षिण-पूर्वी नाइजर में जिहादी संगठन बोको हराम के एक हमले में सेना के सात जवान मारे गये। साथ ही सेना के जवाबी हमले में 38 आतंकवादी मारे गये।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2019 10:24 IST
boko haram- India TV Hindi
boko haram

दक्षिण-पूर्वी नाइजर में जिहादी संगठन बोको हराम के एक हमले में सेना के सात जवान मारे गये। साथ ही सेना के जवाबी हमले में 38 आतंकवादी मारे गये। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। लेक चाड बेसिन के पास कुछ महीनों तक शांति रहने के बाद हमले की यह हालिया घटना है। 

राज्य टेलीविजन पर एक बयान में मंत्रालय ने कहा है, ‘‘सशस्त्र बलों ने गुस्केकरो के बाहरी इलाके में आतंकवादी समूह बोको हरम के एक हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया।’’ गुस्केकरो, नाइजर क्षेत्र के डिफा में स्थित है। इसी क्षेत्र से बोको हराम पनपा है। तत्कालिक आंकड़े के मुताबिक सात सैनिक और 38 आतंकवादी मारे गये हैं। एक को बंदी बना लिया गया है। 

बयान में बताया गया है कि हमलावरों के पांच वाहन और भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन हथियारों में चार एके 47 राइफल, आठ मशीन गन, दो आरपीजी रॉकेट लांचर और गोला-बारूद शामिल हैं। शुक्रवार को हुआ हमला एक महीने से कम समयावधि के दौरान दूसरा हमला है और लेक चाड में एक दूर-दराज के सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया गया जहां पर नाइजर, नाइजीरिया और चाड स्थित है। 2015 से जिहादी समूह ने यहां कई हमले किये हैं। 16 फरवरी को दक्षिण-पूर्वी नाइजर के चेतिमा वांगोऊ में हमले में नाइजर के सात सैनिक मारे गये थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement