Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

दिल्ली हिंसा में गोलियां चलाने वाले शाहरुख को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शाहरुख के बारे में पहले खबर आई थी कि उसे गिरफ्तार किया गया है, लेकिन बाद में पता चला कि वह अभी फरार है। लेकिन अभी ताजा जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली  से गिरफ्तार किया है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: March 03, 2020 14:45 IST
shahrukh which fire from pistol during delhi violence is arrested- India TV Hindi
shahrukh which fire from pistol during delhi violence is arrested

नई दिल्ली। दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान पुलिस पर पिस्टल तानने वाला और फायरिंग करने के आरोपी शाहरुख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने शाहरुख को गिरफ्तार किया है। शाहरुख की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के शामली से हुई है। शाहरुख को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस कई अन्य जगहों पर भी छापेमारी कर रही है। शाहरुख पर आरोप है कि उसने दिल्ली में 24  फरवरी को हिंसा के दौरान पिस्टल से  फायरिंग की थी और दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया पर भी बंदूक तानी थी। 

शाहरुख के बारे में पहले खबर आई थी कि उसे गिरफ्तार किया गया है, लेकिन बाद में पता चला कि वह अभी फरार है। लेकिन अभी ताजा जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार किया है। 

दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की 10 टीमें शाहरुख की तलाश में कई शहरों में रेड कर रही थी। सोमवार को जानकारी मिली थी कि शाहरुख मौजपुर में फायरिंग करने के बाद पानीपत पहुंचा था। उसकी मोबाइल फोन कॉल डिटेल से यह जानकारी स्पेशल सेल को मिली थी। उसके बाद से लगातार शाहरुख पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरो में छुपता रहा है। जिसमे कैराना, अमरोहा में उसके होने की जानकारी स्पेशल सेल को मिली थी। सोमवार शाम को ही यह खबर आ गई थी कि शाहरुख बरेली में छिपा हुआ है। 

गिरफ्तारी के बाद शाहरुख

गिरफ्तारी के बाद शाहरुख 

दिल्ली पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों को लेकर 369 FIR दर्ज हुईं हैं। आर्म्स एक्ट में 44 एफआईआर दर्ज हुई है और दंगों में 1284 लोगों को गिरफ्तार और हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने भी दिल्ली हिंसा मामले में 21 एफआईआर दर्ज की है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के बाद दर्ज किए गए हत्या के 47 मामलों की जांच दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा करेगी। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया कि कुछ मामलों को पहले ही अपराध शाखा को सौंप दिया गया है जबकि बाकी मामलों को मंगलवार या बुधवार को स्थानांतरित किया जाएगा। प्रत्यक्षदर्शियों का पता लगाने में हो रही मुश्किल के चलते पुलिस विभाग को जांच में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement