1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अपनी अंग्रेजी को लेकर फिर चर्चा में शशि थरूर, चेतन भगत की तारीफ में लिखे ऐसे शब्द कि...

अपनी अंग्रेजी को लेकर फिर चर्चा में शशि थरूर, चेतन भगत की तारीफ में लिखे ऐसे शब्द कि...

चेतन भगत ने अपने लेख में युवाओं से फोन बंद करके अर्थव्यवस्था के बारे में सवाल करने को कहा था। इस पर तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर ने लेख को ''शानदार'' करार दिया था।

Bhasha Bhasha
Published on: September 14, 2020 8:34 IST
Shashi Tharoor- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Shashi Tharoor

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर अपनी लेखनी में अंग्रेजी भाषा के 'भारी-भरकम' शब्दों को शुमार करने के लिए जाने जाते हैं। कई बार तो वो ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं जिसे बहुत से लोगों ने सुना ही नहीं होता या फिर वे उसके मायने नहीं जानते। इस बार भी थरूर ने कुछ ऐसा ही किया जब उन्होंने इसी अंदाज में लेखक चेतन भगत की प्रशंसा की।

थरूर ने दरअसल भगत के एक लेख की तारीफ ट्वीट पर की। चेतन भगत ने इस पर थरूर से अनुरोध किया कि वह उनकी ''बड़े शब्दों'' में प्रशंसा करें, जो आप ही कर सकते हैं। इस अनुरोध के कुछ ही समय बाद थरूर ने अपने ट्वीट में भगत की प्रशंसा करते हुए ''सीसेक्लेडेलियन'' और “लिम्पिड पर्स्पकैसटी” जैसे शब्दों का उपयोग किया। सीसेक्लेडेलियन शब्द का अर्थ शानदार होता है तो वहीं लिम्पिड पर्स्पकैसटी का तात्पर्य पारदर्शी तरीके से चीजों की तह तक पहुंचने की शक्ति होता है।

चेतन भगत ने अपने लेख में युवाओं से फोन बंद करके अर्थव्यवस्था के बारे में सवाल करने को कहा था। इस पर तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर ने लेख को ''शानदार'' करार दिया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X