Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

श्रीनगर उपचुनाव में हिंसा, पुलिस फायरिंग में 6 लोगों की मौत

श्रीनगर-बडगाम संसदीय सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में भीड़ ने बडगाम जिले के एक मतदान केंद्र पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस की गोलीबारी में 6 लोगों की मौत हो गई।

Agencies Agencies
Updated on: April 09, 2017 18:08 IST
Jammu kashmir- India TV Hindi
Image Source : PTI Jammu kashmir

श्रीनगर: कश्मीर की श्रीनगर-बडगाम संसदीय सीट के लिए रविवार को हो रहे उपचुनाव में भीड़ ने बडगाम जिले के एक मतदान केंद्र और वहां के कर्मचारियों पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस की गोलीबारी में 6 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि दो प्रदर्शनकारियों की मौत चरार-ए-शरीफ विधानसभा क्षेत्र के दलवान गांव में हुई, जबकि तीन अन्य की मौत बीरवाह में और एक की वाथुरा इलाके में हुई। वहीं इस हिंसा में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

हिंसक भीड़ ने दलवान जिले में एक मतदान केंद्र पर हमला कर दिया और ईवीएम मशीनों के साथ तोड़फोड़ की तथा मतदान में व्यवधान उत्पन्न किया, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने कहा, "सुरक्षा बलों ने मतदान स्थल पर तैनात कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए गोलीबारी की।"

ये भी पढ़ें:-

पुलिस ने बताया कि हिंसक भीड़ ने एक बस में आग लगा दी और बडगाम में कुछ अन्य मतदान केंद्रों पर ईवीएम तोड़ दीं। बडगाम, श्रीनगर और गांदरबल जिलों में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और दोपहर तक केवल पांच प्रतिशत मतदान ही हुआ। श्रीनगर/बडगाम सीट पर 2,61,397 योग्य मतदाता हैं। इसके लिए 1,559 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement