Friday, March 29, 2024
Advertisement

शुजात बुखारी मर्डर केस: तस्वीर जारी करने के कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया चौथा संदिग्ध

बुखारी और उनके दो अंगरक्षकों की गुरूवार शाम इफ्तार से थोड़ा पहले श्रीनगर के लाल चौक के निकट प्रेस एनक्लेव में राइजिंग कश्मीर के कार्यालय के बाहर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 15, 2018 19:13 IST
चौथा संदिग्ध जिसका...- India TV Hindi
Image Source : PTI चौथा संदिग्ध जिसका तस्वीर पुलिस द्वारा जारी की गई थी।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस ने अंग्रेजी अखबार ‘ राइजिंग कश्मीर ’ के प्रधान संपादक शुजात बुखारी और उनके दो अंगरक्षकों की हत्या के सिलसिले में शुक्रवार को एक संदिग्ध की तस्वीर जारी की और उसकी पहचान के लिए आम लोगों से मदद मांगी थी। इस तस्वीर के जारी होने के कुछ समय में ही पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है पुलिस ने इस संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब  इस संदिग्ध के माध्यम से हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार का पता लगाने में लग गई है। वहीं इस पूरे मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी गई है। इससे पहले पुलिस ने एक वीडियो से ली गई तस्वीर जारी की थी, जिसे बुखारी पर उनके कार्यालय के बाहर हुए हमले के बाद वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने कथित रूप से रिकार्ड किया था। इस वीडियो में दाढ़ी वाला एक शख्स पत्रकार के वाहन के भीतर मुआयना करता हुआ नजर आ रहा है। बुखारी और उनके दो अंगरक्षकों की गुरूवार शाम इफ्तार से थोड़ा पहले श्रीनगर के लाल चौक के निकट प्रेस एनक्लेव में राइजिंग कश्मीर के कार्यालय के बाहर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। 

पुलिस ने कल देर रात मोटरसाइकिल सवार तीन संदिग्धों की दो तस्वीरें जारी की थीं जिसे सीसीटीवी फुटेज से लिया गया था। हालांकि उनके चेहरे दिखाई नहीं दे रहे थे। मोटरसाइकिल चला रहा व्यक्ति हेलमेट पहने हुए था और उसके पीछे बैठे एक व्यक्ति ने अपनी पहचान छुपाने के लिए नकाब लगाया हुआ था। मोटरसाइकिल पर बीच में बैठा तीसरा हमलावर दूसरी ओर झुका हुआ था ताकि सीसीटीवी में उसकी तस्वीर कैद नहीं हो सके। 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा ,‘‘ श्रीनगर प्रेस एनक्लेव में (कल के) आतंकवादी हमले के सिलसिले में पुलिस आम जनता से संदिग्धों की पहचान किये जाने का अनुरोध करती है। ’’ प्रवक्ता ने लोगों से हमलावरों के बारे में किसी भी सूचना को स्थानीय पुलिस को दिये जाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि संदिग्धों के बारे में कोई भी सुराग या सूचना उपलब्ध कराने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जायेगी। अब इस मामले की जांच में तेजी आने की उम्मीद जताई जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement