Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमृतसर से 6 बार कांग्रेस सांसद रहे रघुनंदन लाल भाटिया का 100 वर्ष की उम्र में निधन

छह बार के कांग्रेस सांसद और दो बार के राज्यपाल आर.एल.भाटिया का शनिवार को अमृतसर में निधन हो गया। उनके परिवार के सदस्यों ने यह जानकारी दी। पूर्व विदेश राज्य मंत्री भाटिया 100 वर्ष के थे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: May 15, 2021 10:54 IST
छह बार के कांग्रेस...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO छह बार के कांग्रेस सांसद भाटिया का 100 वर्ष की उम्र में निधन

चंडीगढ़: छह बार के कांग्रेस सांसद और दो बार के राज्यपाल आर.एल.भाटिया का शनिवार को अमृतसर में निधन हो गया। उनके परिवार के सदस्यों ने यह जानकारी दी। पूर्व विदेश राज्य मंत्री भाटिया 100 वर्ष के थे। उन्होंने 1972 से छह बार अमृतसर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया, और 2004 से 2008 तक केरल के राज्यपाल और 2008 से 2009 तक बिहार के राज्यपाल रहे।

एक दिन पहले उन्हें बेचैनी की शिकायत के बाद फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपनी बेदाग छवि के लिए जाने जाने वाले भाटिया 3 जुलाई को 101 साल के होने वाले थे।

सांसद मनीष तिवारी ने पिछले साल दिसंबर में भाटिया के आवास पर जाकर अमृतसर के सांसद गुरजीत औजला के साथ उनका हालचाल जाना था। बैठक के बाद एक ट्वीट में तिवारी ने लिखा था, "इस उम्र में भी, उनकी स्मृति और घटनाओं को याद करना शानदार है। उनकी साथ कुछ अद्भुत समय बिताया!"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement