Saturday, April 20, 2024
Advertisement

किसान महापंचायत के पहले आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका, संयुक्त किसान मोर्चा ने समर्थन देने से किया इनकार

हरियाणा के जींद में रविवार को होने वाली किसान महापंचायत से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2021 19:56 IST
Kisan Mahapanchayat In Jind, AAP Kisan Mahapanchayat, Kisan Mahapanchayat In Jind- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL हरियाणा के जींद में रविवार को होने वाली किसान महापंचायत से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

जींद: हरियाणा के जींद में रविवार को होने वाली किसान महापंचायत से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। किसानों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने आम आदमी पार्टी की इस किसान महापंचायत को समर्थन देने से इंकार कर दिया है। इस बारे में बात करते हुए किसान नेता एवं सर्व जातीय खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर पहलवान बरसोला ने कहा कि खटकड़ टोल से कोई किसान इस महांपचायत में शामिल नहीं होगा। बरसोला ने कहा कि खटकड़ टोल पर किसी भी नेता को माइक नहीं दिया जाता है। किसानों के इस फैसले को AAP के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

‘खटकड़ टोल का कोई किसान शामिल नहीं होगा’

बरसोला ने आरोप लगाया कि सभी दल अपने स्वार्थ के लिए किसान हितैषी होने का ढोंग कर रहे हैं। बता दें कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने हाल ही में महापंचायत के लिए खटकड़ टोल पर बैठे किसानों को निमंत्रण देने व भारी संख्या में किसानों के आने का दावा किया था। वहीं, खटकड़ टोल पर किसानों को धरना लगातार 99वें दिन भी जारी रहा। शनिवार की सांकेतिक भूख हड़ताल पर मोहनगढ़ छापड़ा की शीला, धन्नो, रोशनी, मुन्नी, दरसो रहीं। जींद में आम आदमी पार्टी की चार अप्रैल को होने वाली किसान महापंचायत को लेकर सतबीर पहलवान बरसोला ने कहा कि खटकड़ टोल से कोई किसान इस महांपचायत में शामिल नहीं होगा।

‘महापंचायत को लेकर किसानों में भारी उत्साह’
बरसोला ने कहा कि खटकड़ टोल पर किसी भी नेता को माइक नहीं दिया जाता है और बद्दोवाला टोल पर चल रहे किसानों के धरने पर नेता मंच साझा करते हैं। उन्होंने कहा कि वह वहां जाकर भी किसान नेताओं से किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता को माइक साझा नहीं करने देने का अनुरोध करेंगे। इससे पहले AAP के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा था कि 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की मांगों पर केन्द्र सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। गुप्ता ने कहा था कि किसानों के आग्रह पर होने वाली जींद महापंचायत को लेकर प्रदेश भर के किसानों में भारी उत्साह है। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement