Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

स्नैपडील से झटका 29 हजार का iPhone 5S Gold 68 रुपए में

पंजाब यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने स्नैपडील को कोर्ट में ऐसा रगड़ा कि उसे 29 हज़ार का आईफोन 5S गोल्ड फ़ोन 68 रुपये में देना पड़ा।

India TV News Desk
Updated on: February 18, 2016 21:19 IST
5S Gold i phone- India TV Hindi
5S Gold i phone

पंजाब यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने स्नैपडील को कोर्ट में ऐसा रगड़ा कि उसे 29 हज़ार का आईफोन 5S गोल्ड फ़ोन 68 रुपये में देना पड़ा। छात्र निखिल बंसल ने छूट के मामले में ग़फ़लत को लेकर स्नैपडील ई-कॉमर्स वेबसाइट को कंज़्यूमर फोरम घसीट लिया था। आईफोन 5S गोल्ड की ऑनलाइन प्राइस 28,999 रुपए है।

ऐसे बिका 68 रुपए में आईफोन 5S गोल्ड

दरअसल स्नैपडील पिछले साल आईफोन 5S गोल्ड की बुकिंग 99.7 पर्सेंट डिस्काउंट पर कर रही थी जिसके चलते 28,999 रुपए वाला आईफोन 68 रुपए में मिल रहा था। निखिल ने 12 फरवरी, 2015 को यह फ़ोन को खरीदने के लिए वेबसाइट पर ऑर्डर बुक कर दिया लेकिन जब फ़ोन नहीं मिला तो वह कंज्यूमर फोरम पहुंच गया। निखिल ने इसकी शिकायत पंजाब के संगरूर जिला कंज्यूमर फोरम में की थी।

कोर्ट ने नहीं मानी स्नैपडील की दलील

इस मामले में कंपनी का तर्क था कि तकनीकी ख़राबी की वजह से 99.7 पर्सेंट का डिस्काउंट साइट पर दिख रहा था लेकिन कोर्ट इस दलील को ख़ारिज कर दिया और स्नैपडील को आईफोन 68 रुपए में देने का आदेश दिया। यही नहीं स्नैपडील पर 2000 रुपए का जुर्माना भी लगाया।

स्नैपडील ने कोर्ट के फ़ैसले के ख़िलाफ़ पंजाब स्टेट कंज्यूमर फोरम में गुहार लगाई लेकिन वहां भी बात नहीं बनी। फोरम ने स्नैपडील को निखिल को आईफोन देने के लिए कहा साथ ही कंपनी पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी ठोक दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement