Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सोमवती अमावस्या स्नान 19,20 जुलाई को रद्द किया गया, कोरोना वायरस के कारण लिया गया फैसला

उत्तराखंड पुलिस ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस महामारी के चलते सोमवती अमावस्या स्नान दिनांक 19 और 20 जुलाई को स्थगित किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 18, 2020 16:51 IST
Somvati Amavasya Snan canceled on 19, 20 July in Haridwar- India TV Hindi
Somvati Amavasya Snan canceled on 19, 20 July in Haridwar

हरिद्वार: उत्तराखंड पुलिस ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस महामारी के चलते सोमवती अमावस्या स्नान दिनांक 19 और 20 जुलाई को स्थगित किया गया है। पुलिस ने सभी श्रृधालुओं अनुरोध किया है कि इस वर्ष पुलिस प्रशासन का सहयोग करते हुए स्नान करने हरिद्धार ना पहुंचे। पुलिस ने बताया कि 19 और 20 जुलाई को सोमवती अमावस्या के दौरान हरिद्वार जिले की समस्त सीमाएं पूर्णतय सील रहेगी। 

सोमवती अमावस्या पर हर की पैड़ी पर स्नान पूर्णत प्रतिबंधित करेगा। पुलिस ने बताया कि बाहरी प्रदेशों से यदि कोई व्यक्ति हरिद्वार पहुंचता है तो नियमानुसार 14 दिन का निवार्य इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन किए जाने का प्रावधान है। नियमों का उल्लंघन करने पार हरिद्वार पुलिस द्वारा आपदा प्रबंधन अधिनियम के अन्तर्गत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement