Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus Cases in India: 24 घंटे में रिकॉर्ड 9304 केस, 260 लोगों की गई जान

देश में कोरोना वायरस के मामले भले ही बढ़े हों लेकिन राहत देने वाली खबर ये है कि देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या इससे ठीक हो चुके मामलों के बेहद करीब है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 04, 2020 9:31 IST
Coronavirus Cases in India: 24 घंटे में...- India TV Hindi
Coronavirus Cases in India: 24 घंटे में रिकॉर्ड 9304 केस, 260 लोगों की गई जान

नई दिल्ली। ​देश में कोरोना वायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे यानि बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक देश में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 9304 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 260 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही देश में कुल मामलों की संख्या 216919 और मृतकों की कुल संख्या 6075 हो गई है।

हालांकि, देश में कोरोना वायरस के मामले भले ही बढ़े हों लेकिन राहत देने वाली खबर ये है कि देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या इससे ठीक हो चुके मामलों के बेहद करीब है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 106737 दर्ज की गई है जबकि कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या 104106 हो गई है।

भारत में कोरोना वायरस के मामले तो बढ़ रहे हैं साथ में कोरोना वायरस से ठीक होने वालों का आंकड़ा भी तेजी से ऊपर उठा है, जिस वजह से कोरोना वायरस से रिकवरी की दर में भी बढ़ोतरी हुई है। भारत में कोरोना वायरस से रिकवरी की दर अब 50 प्रतिशत के करीब हो चुकी है। देश में अभी रिकवरी दर 47.9 फीसदी है।बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामलों वाले देशों में भारत अब सातवें स्थान पर पहुंच गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement