Saturday, May 18, 2024
Advertisement

दिल्ली में Coronavirus की जांच कराने वालों के लिए ठहरने का इंतजाम, रिपोर्ट आने तक वहीं रुकना होगा: सूत्र

दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड-19 की जांच करा रहे लोगों की रिपोर्ट आने तक उनके ठहरने का इंतजाम किया जाए। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2020 22:02 IST
दिल्ली में Coronavirus की जांच कराने वालों के लिए ठहरने का इंतजाम, रिपोर्ट आने तक वहीं रुकना होगा: स- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में Coronavirus की जांच कराने वालों के लिए ठहरने का इंतजाम, रिपोर्ट आने तक वहीं रुकना होगा: सूत्र

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड-19 की जांच करा रहे लोगों की रिपोर्ट आने तक उनके ठहरने का इंतजाम किया जाए। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि मुख्य सचिव के निर्देश के बाद इन लोगों के ठहरने के लिये शहर के विभिन्न होटलों, सरकारी फ्लैटों तथा अन्य केन्द्रों में 740 से अधिक कमरे बुक किये गए हैं।

सूत्रों ने कहा कि प्रत्येक केन्द्र शहर के एक अस्पातल से जुड़ा है। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। बता दें कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 1100 के पर पहुंच गई है। रविवार को यहां 85 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या 1154 हो गई है। सामने आए नए 85 कोरोना पॉजिटिव लोगों में से 34 तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं।

ऐसे में अब राजधानी दिल्ली में जमात से जुड़े कुल कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 746 हो गई। दिल्ली सरकार द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि रविवार को 1 कोरोना का मरीज ठीक हुआ, जिसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि 5 लोगों की मौत हुई। राजधानी में 5 नई मौतें होने के साथ ही यहां कुल मौतों का आंकड़ा 24 हो गया। वहीं, अभी तक कुल 27 लोग ठीक हुए हैं, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि यहां अभी तक कुल 14036 टेस्ट हुए हैं, जिनमें से 1154 पॉजिटिव आए जबकि 11748 नेगेटिव आए हैं। वहीं, 984 टेस्ट की रिपोर्ट आना अभी बाकि है। कुल हुए टेस्ट्स में से 11519 सरकारी जबकि 2517 टेस्ट प्राइवेट लैब में हुए हैं। हालांकि, आपको बता दें कि शनिवार तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कुल 11709 टेस्ट हुए थे।

(इनपुट- भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement