Friday, April 19, 2024
Advertisement

आर्मी चीफ का इमरान को करारा जवाब, कहा-पाकिस्तान पहले एक कदम चलकर दिखाए

आर्मी चीफ ने कहा कि पाकिस्तान ने अपने स्टेट को इस्लामिक स्टेट बना दिया है। पहले पाकिस्तान को हमारी तरह धर्मनिरपेक्ष होना होगा। जब वह अपनी कट्टर सोच से बाहर आकर एक सेकुलर स्टेट बनेगा तब हम उससे किसी भी तरह की बातचीत करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2018 10:53 IST
आर्मी चीफ का इमरान को करारा जवाब, कहा-पाकिस्तान पहले एक कदम चलकर दिखाए- India TV Hindi
आर्मी चीफ का इमरान को करारा जवाब, कहा-पाकिस्तान पहले एक कदम चलकर दिखाए

नई दिल्ली: आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान के प्रधामनमंत्री इमरान खान के बयान पर पलटवार किया है। जनरल रावत ने कहा कि इमरान अगर वाकई भारत से बातचीत को लेकर गंभीर हैं तो पहले पाकिस्तान एक कदम चलकर दिखाए। बता दें कि इमरान ने कहा था कि भारत एक कदम उठाए, वो दो कदम उठाने को तैयार हैं। इसपर आर्मी चीफ ने कहा कि भारत पहले ही कई कदम बढ़ा चुका है लेकिन आतंकवाद और बातचीत साथ साथ नहीं चल सकते।

आर्मी चीफ ने कहा कि पाकिस्तान ने अपने स्टेट को इस्लामिक स्टेट बना दिया है। पहले पाकिस्तान को हमारी तरह धर्मनिरपेक्ष होना होगा। जब वह अपनी कट्टर सोच से बाहर आकर एक सेकुलर स्टेट बनेगा तब हम उससे किसी भी तरह की बातचीत करेंगे। आर्मी चीफ ने कहा कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद को नहीं रोकता तब तक हम उससे किसी भी तरह की बातचीत नहीं करेंगे। 

 
आर्मी चीफ ने आगे कहा कि आज भारतीय सेना में महिलाओं की भूमिका बढ़ रही है लेकिन हम अभी उन्हें फील्ड ऑपरेशन में उतारने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं हैं। पश्चिमि देशों में खुलापन वाली सोच है इस लिए वहां महिलाएं और पुरुष साथ में किसी भी ऑपरेशन में शामिल होते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement