Sunday, May 05, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में STF जवान ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर की खुदकुशी

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में स्पेशल टास्क फोर्स के एक जवान ने गुरुवार को तड़के अपनी सर्विस राइफल से कथित रूप से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2020 12:50 IST
Chhattisgarh, Chhattisgarh STF constable, STF constable suicide, STF constable suicide Chhattisgarh- India TV Hindi
STF constable shoots self with service weapon in Chhattisgarh | India TV

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में स्पेशल टास्क फोर्स के एक जवान ने गुरुवार को तड़के अपनी सर्विस राइफल से कथित रूप से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोटाली शिविर में STF के जवान रामाराम स्वामी ने खुद को गोली मार ली। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तड़के शिविर के जवानों ने बैरक में गोली चलने की आवाज सुनी। जब उन्होंने वहां जाकर देखा तब रामाराम गंभीर हालत में वहां पड़े हुए थे।

खुदकुशी के कारणों की जानकारी नहीं

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शिविर के जवानों ने घटना की जानकारी अपने अधिकारियों को दी और रामाराम को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि रामाराम ने खुदकुशी क्यों की है इस संबंध में जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष नवंबर महीने में धुर नक्सल प्रभावित अरनपुर के पोटली में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, डीआरजी और एसटीएफ के लिए शिविर की स्थापना की गई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रामाराम राजस्थान के सीकर जिले के चला गांव के निवासी थे।

2 साल में 50 जवानों ने की आत्महत्या
रामाराम के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। बस्तर क्षेत्र के नारायणपुर जिले में इस महीने की 4 तारीख को छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान ने अपनी सर्विस राइफल से कथित रूप से खुद को गोली मार ली थी। छत्तीसगढ़ सरकार ने पिछले महीने विधानसभा में बताया था कि राज्य में पिछले लगभग 2 वर्ष के दौरान पुलिस और अर्धसैनिक बलों के 50 जवानों ने आत्महत्या की है। इनमें से 18 जवानों ने राज्य के बस्तर क्षेत्र के 6 जिलों में आत्महत्या की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement