Sunday, May 19, 2024
Advertisement

राहत राशि मिलने में देरी हुई तो शख्स ने की आत्महत्या, बाढ़ में तबाह हो गया था घर

केरल के वायनाड जिले में 42 साल के एक व्यक्ति ने कथित रूप से केरल सरकार द्वारा बाढ़ राहत नहीं मिलने की वजह से परेशान होकर आत्महत्या कर ली।

Written by: Bhasha
Published on: March 03, 2020 16:51 IST
बाढ़ राहत राशि मिलने में देरी हुई तो शख्स ने की आत्महत्या- India TV Hindi
बाढ़ राहत राशि मिलने में देरी हुई तो शख्स ने की आत्महत्या

वायनाड (केरल): केरल के वायनाड जिले में 42 साल के एक व्यक्ति ने कथित रूप से केरल सरकार द्वारा बाढ़ राहत नहीं मिलने की वजह से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। वायनाड के निकट मेप्पडी के त्रिकाईपट्टा के रहने वाले सानल कुमार अपने अस्थायी घर में सोमवार को फंदे से लटकते मिले। इस घर का निर्माण उनके दोस्तों एवं स्थानीय लोगों ने किया था। 

सानल कुमार, उन सैकड़ों लोगों में शामिल हैं जिनके घर 2019 में अगस्त महीने में आई बाढ़ से तबाह हो गए थे। कुमार का घर 2018 के बाढ़ में आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुआ था लेकिन 2019 की बाढ़ में यह पूरी तरह से बर्बाद हो गया। परिवारवालों का आरोप है कि दोबारा घर निर्माण के लिए अधिकारियों की तरफ से आवंटित राशि मिलने में हो रही देरी की वजह से उन्होंने यह कदम उठाया। 

सूत्रों ने बताया कि सानल कुमार लाइफ मिशन प्रोजेक्ट के तहत घर मिलने की प्रतीक्षा में थे। वायनाड के विधान पार्षद सी के ससीनद्रन ने इस घटना को बेहद दुखद बताया है। उन्होंन बताया कि इस मामले को राजस्व अधिकारी के संज्ञान में भेजा गया है। इसके बाद वैतिहरी के तहसीलदार अब्दुल हमीद ने मंगलवार सुबह शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की। 

अब्दुल हमीद ने बताया कि जमीन के संबंध में कुछ तकनीकी खामी थी और उनकी जमीन आदिवासी संरक्षित क्षेत्र में पड़ रही थी लेकिन ये लोग लंबे समय से वहां रह रहे थे। हालांकिं यह मामला सुलझा लिया गया है और अब मृतक के परिवार को चार लाख रुपये की राशि मिलेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement