Saturday, June 15, 2024
Advertisement

Weekly Finance Horoscope 20th to 26th may 2024: निवेश से इस हफ्ते लाभ पा सकती हैं ये 2 राशियां, इनके जमा धन में होगी वृद्धि, पढ़ें सप्ताहिक आर्थिक राशिफल

Weekly Finance Horoscope 20th to 26th may 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: May 18, 2024 8:00 IST
Finance Horoscope  - India TV Hindi
Image Source : FILE Finance Horoscope

Weekly Finance Horoscope 20th to 26th may 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक राशिफल।

मेष- आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आप अपनी बचत भी बढ़ाने में सफल रहेंगे। किसी विरासत से लाभ होने की भी संभावना है और वह बड़ी रकम का भी हो सकता है। ऐसी वित्तीय सफलता पाकर खुद को भाग्यशाली समझें और इसका आनंद लें।

वृषभ- आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी खराब हो सकती है। इसलिए अपनी बचत बढ़ाने की कोशिश करें. अभी यही एकमात्र तरीका है जिससे आप अपने वित्त का प्रबंधन कर सकते हैं। अन्यथा आपको शीघ्र ही अप्रत्याशित परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए हर महीने फाइनेंशियल प्लानिंग करना जरूरी है।

मिथुन- आपकी आर्थिक स्थिति काफी स्थिर रहेगी। आप इस समय कोई नया घर खरीद सकते हैं और अपने परिवार को जल्द से जल्द स्थानांतरित कर सकते हैं। यह आपके लिए हमेशा के लिए एक अच्छी संपत्ति साबित होने वाली है।

कर्क- आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा और आप काफी बचत करके खुद को संतुष्ट कर पाएंगे। अपने परिवार को यह समझाने की कोशिश करें कि इस समय अनावश्यक खर्चे ठीक नहीं हैं। तभी आप स्थिर भविष्य के लिए अपनी बचत बढ़ा पाएंगे।

सिंह- आपकी वित्तीय स्थिति सुरक्षित रहेगी और निवेश शुरू करने का यह आदर्श समय हो सकता है। इसके साथ ही आपको हर महीने अपनी बचत में सुधार करने में सक्षम होना चाहिए और अपने खातों पर कड़ी नजर रखनी चाहिए।

कन्या- आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा, जिससे आप कुछ उपयोगी निवेश करने में सक्षम होंगे। घोटालों का शिकार बनने से बचने के लिए लोगों के साथ बातचीत करते समय अत्यधिक सावधानी बरतें। कुल मिलाकर यह एक अच्छी स्थिति होगी जहां आप अपने वित्त में तेजी से सुधार कर सकते हैं।

तुला- आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी इसलिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आपको यथासंभव बचत करने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में आपके पास उचित बचत हो। इस बात का ध्यान रखें कि आपके परिजन अनावश्यक खर्च न करें। निवेश करने से लाभ हो सकता है। 

वृश्चिक- आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन आपको अभी भी सावधान रहने की जरूरत है। आपको भविष्य के बारे में सोचने और फिलहाल अपनी बचत में सुधार करने की जरूरत है।

धनु- आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन आपको अपनी बचत बढ़ाने की जरूरत है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब आप किसी चीज पर अनावश्यक खर्च करने की कोशिश करेंगे तो आपके पास पैसे खत्म हो जाएंगे।

मकर- आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और आप बेहतर निवेश कर पाएंगे। हालाँकि इस समय जोखिम भरा जोखिम न लें। विरासत से लाभ होने की भी संभावना है।

कुंभ- आर्थिक स्थिति आपको कुछ समय के लिए चिंतित करेगी। आपको यह विश्वास रखने की आवश्यकता है कि यह जीवन का एक ऐसा चरण है जो आपकी कल्पना से भी जल्दी गुजर जाएगा। इतना ही नहीं, बल्कि आपको बेहतर कल के लिए भी कमर कसनी होगी और अभी से अपने वित्त का ध्यान रखना होगा।

मीन- आर्थिक स्थिति पहले की तरह समृद्ध रहेगी। जोखिम भरे निवेश के लिए भी यह अच्छा समय है। सितारे आपके पक्ष में हैं और आने वाले समय में आपको कई मौके मिलेंगे। आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा जिससे आप खुश और संतुष्ट रहेंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इन 4 राशियों के लोग होते हैं मल्टी टैलेंटेड, अपनी योग्यता से पाते हैं हर क्षेत्र में सफलता

मई में मासिक प्रदोष व्रत किस दिन है? जानें सही तिथि और शुभ मुहूर्त

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement