Monday, June 17, 2024
Advertisement

ताइवान की संसद में जमकर हुआ हंगामा, सांसदों ने एक दूसरे को नोचा, खींचा और घसीटा...देखें VIDEO

ताइवान की संसद में सांसदों ने जमकर हंगामा किया। पार्लियामेंट में सांसद आपस में ही भिड़ गए। हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 18, 2024 16:20 IST
taiwan parliament clash- India TV Hindi
Image Source : REUTERS taiwan parliament clash

ताइवान की संसद में शुक्रवार को जोरदार हंगामा देखने को मिला। संसद में उस वक्त आरजकता का माहौल देखने को मिला जब संसद में सांसदों को सरकार के कार्यों की निगरानी के लिए अधिक शक्ति देने के प्रस्ताव पर बहस होने वाली थी। संसद में हुए हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियों में एक सांसद को को फाइलें छीनते और संसद के बाहर भागते हुए देखा जा सकता है। 

शुरू हो गया झगड़ा 

विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला सांसदों को सरकार के कामों की निगरानी के लिए ज्यादा शक्ति देने से जुड़ा है। इसमें कथित तौर पर संसद में गलत बयान देने वाले अधिकारियों को अपराधी बनाने की बात कही गई है। प्रस्ताव को लेकर पहले को डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (DPP) और कुओमितांग (KMT) के सांसदों के बीच बहस छिड़ी और फिर देखते ही बात इतनी बढ़ गई कि संसद में हंगामा और झगड़ा शुरू हो गया। 

जमकर हुआ हंगामा

ताइवान की संसद में हुए हंगामे को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक अन्य वीडियो में कुछ सांसदों को स्पीकर की सीट को घेरकर खड़े हुए देखा जा सकता है। इस बीच कुछ टेबल पर कूद रहे हैं तो कुछ अपने सहयोगियों को खींच रहे हैं। कुल मिलाकर ताइवान की संसद में जबरदस्त हंगामा हुआ है। 

यह भी जानें 

20 मई को ताइवान के नए राष्ट्रपति लाई चिंग ते राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले हैं। हालांकि, उनकी पार्टी DPP के पास संसद में बहुमत नहीं है। ताइवान की मुख्य विपक्षी पार्टी KMT के पास DPP से ज्यादा सीटें हैं। फिर भी बहुमत में आने के लिए उसे ताइवान पीपुल्स पार्टी (TPP) के साथ गठबंधन करना पड़ेगा। रॉयटर्स के मुताबिक, बहुमत में होने की वजह से विपक्षी पार्टी संसद में अपने सदस्यों को सरकार के ऊपर नजर बनाए रखने के लिए और ज्यादा पावर दिलवाना चाहती है। जिसकी वजह से हंगामा हुआ। 

यह भी पढ़ें: 

अमेरिका में वीजा की खातिर 4 भारतीयों ने रची डकैती की साजिश, फिर जो हुआ वो भी जान लीजिए

ये है दुनिया की सबसे गर्म जगह, यहां आग उगलता है सूरज 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement