Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूएन के सीनियर अफसर के खिलाफ मुकदमा करेंगे सुब्रमण्यम स्वामी, जानें पूरा मामला

भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि वह संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ मुकदमा करेंगे जिन्होंने मुस्लिमों के बारे में उनकी कथित टिप्पणियों को ‘बेहद भयावह’ बताया था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 22, 2020 8:54 IST
Subramanian Swamy, Subramanian Swamy UN Official, Subramanian Swamy Sue UN Official- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP leader Subramanian Swamy says will sue UN official over alleged comments about Muslims.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि वह संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ मुकदमा करेंगे जिन्होंने मुस्लिमों के बारे में उनकी कथित टिप्पणियों को ‘बेहद भयावह’ बताया था। स्वामी ने कहा कि राजनयिक की टिप्पणी अपमानजनक और पूरी तरह से झूठ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वामी ने कहा है कि वह संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारी एडामा डेंग के झूठ के खिलाफ अदालत में मुकदमा करेंगे और बहुत जल्द उन्हें कानूनी नोटिस भेजेंगे।

क्या है पूरा मामला?

संयुक्त राष्ट्र में नरसंहार की रोकथाम के लिए विशेष सलाहकार एडामा डेंग ने दिसंबर 2019 में नागरिकता संशोधन अधिनियम अपनाए जाने के बाद भारत में अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ ‘अभद्र भाषा और भेदभाव’ की रिपोर्टों पर चिंता व्यक्त की थी। डेंग ने इस क्रम में बीजेपी नेता के कथित बयानों का भी जिक्र किया था। स्वामी ने डेंग पर निशाना साधते हुए 19 मई को एक ट्वीट में कहा कि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी ने न्यूयॉर्क में एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उन्होंने (स्वामी) एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि भारतीय संविधान में मुसलमान हिंदुओं के बराबर नहीं हैं।

स्वामी ने कहा- पूरी तरह झूठ
स्वामी ने कहा कि यह पूरी तरह से झूठ है, इसलिए वह डेंग के खिलाफ अदालत में मुकदमा करेंगे। स्वामी ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि विदेश सचिव (हर्षवर्धन श्रृंगला) को लिखे पत्र में उन्होंने पाकिस्तानी स्वामित्व वाले टीवी के ‘कट एंड पेस्ट’ इंटरव्यू पर भरोसा करने के लिए डेंग के खिलाफ मानहानि का मुकदमा चलाने का अपना इरादा व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि डेंग को ‘बहुत जल्द’ कानूनी नोटिस भेजा जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement