Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लालू ने मंत्री पद के बदले बृज बिहारी से ली गिफ्ट, तेजप्रताप के नाम लिखवाई 13 एकड़ जमीन : सुशील मोदी

बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को बेनामी संपत्ति को लेकर एक बार फिर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर गंभीर आरोप लगाए।

IANS IANS
Published on: July 04, 2017 19:55 IST
Sushil modi, lalu yadav- India TV Hindi
Sushil modi, lalu yadav

पटना: बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को बेनामी संपत्ति को लेकर एक बार फिर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने लालू के पुत्र और मंत्री तेजप्रताप यादव पर एक जमीन गिफ्ट मिलने पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें चार साल की उम्र में ही एक पूर्व मंत्री की पत्नी ने सेवा से खुश होकर जमीन दान दे दी थी। 

मोदी ने पटना में संवाददाता सम्मेलन में दस्तावेजों के साथ खुलासा करते हुए कहा, "लालू प्रसाद ने मंत्री पद के बदले दबंग विधायक बृज बिहारी सिंह से जमीन ली थी। मुजफ्फरपुर के किशुनपुर स्थित दो भूखंड बृज बिहारी सिंह की पत्नी रमा देवी ने लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव को गिफ्ट किया था। जिस समय तेजप्रताप को जमीन दान की गई थी, उस समय उनकी उम्र महज तीन साल आठ महीने थी।" 

भाजपा नेता ने दस्तावेजों का हवाला देते हुए कहा कि दानपत्र में स्पष्ट लिखा गया है, "तेजप्रताप रमा देवी का प्यारा हैं, जिन्हें रमा देवी बहुत प्यार और मोहब्बत करती हैं। नाबालिग तेजप्रताप भी रमा देवी की खुशी का ख्याल रखते हैं। इस कारण मन में हुआ कि अपनी जिंदगी में ही तेजप्रताप को उपहार दूं।" उन्होंने कहा कि इसी सेवाभाव से खुश होकर वर्ष 1992 में रमा देवी ने मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी थाना क्षेत्र के किशुनपुर में एक भूखंड नौ एकड़ 24 डिसमिल का तथा दूसरा भूखंड तीन एकड़ 12 डिसमिल की दान दी गई। 

उन्होंने कहा कि इस जमीन के नजदीक की सड़क आज भी लालू रोड के नाम से जानी जाती है। भाजपा नेता ने सवालिया लहजे में कहा कि तीन साल आठ माह की उम्र में तेजप्रताप ने रमा देवी की ऐसी क्या सेवा कर दी कि उन्होंने जमीन गिफ्ट कर दी? 

उल्लेखनीय है कि सुशील मोदी पिछले एक महीने से राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर नए-नए खुलासे कर रहे हैं। लालू प्रसाद पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि लालू नेताओं की मजबूरी का लाभ उठाते रहे हैं और हर काम की कीमत के लिए 'काम के बदले जमीन' की नीति का सहारा लेते रहे हैं। उन्होंने कहा कि आखिर सारे प्रमुख नेता लालू परिवार को ही क्यों जमीन का चढ़ावा देते हैं? उल्लेखनीय है कि बृज बिहारी सिंह की गिनती दबंग नेताओं में होती थी और 1990 के दशक में वह लालू के खास लोगों में से एक थे। सिंह लालू-राबड़ी सरकार में मंत्री भी रहे थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement