1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गंगा और यमुना नदी में बहती दिखाई दी लाशें, प्रशासन करवा रहा है अंतिम संस्कार

गंगा और यमुना नदी में बहती दिखाई दी लाशें, प्रशासन करवा रहा है अंतिम संस्कार

बिहार के बक्सर, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर और गाजीपुर से दिल दहलाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। बक्सर में गंगा नदी में लाशें बहती दिखाई दी हैं। गाजीपुर के गंगा घाट पर कई शव दिखाई दिए हैं और हमीरपुर में यमुना नदी में शव तैरते देखे गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2021 22:47 IST
गंगा और यमुना नदी में बहती दिखाई दी लाशें, प्रशासन करवा रहा है अंतिम संस्कार- India TV Hindi
Image Source : ANI गंगा और यमुना नदी में बहती दिखाई दी लाशें, प्रशासन करवा रहा है अंतिम संस्कार

बक्सर/हमीरपुर: बिहार के बक्सर से दिल दहलाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। यहां गंगा नदी में लाशें बहती दिखाई दी हैं। हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक शव को जलाकर उसकी अस्थियां, उसकी राख गंगा में विसर्जित की जाती है। लेकिन, लगता है कि कोरोना के कहर ने सभी रीति-रिवाजों, सभी परम्पराओं को बदल दिया है। 

कोरोना के संक्रमण का ऐसा खौफ है कि मजबूर होकर मरने वालों के परिजन चाहते हैं कि किसी तरह जल्द से जल्द शव का अंतिम संस्कार कर दिया जाए। लेकिन, श्मशान घाटों में जगह नहीं है, शव जलाने के लिए लकड़ियां नहीं हैं, नतीजा यह है कि मृतकों के परिजन पैक्ड डेडबॉडी को ही गंगा में प्रवाहित कर दे रहे हैं।

बिहार के बक्सर के अलावा उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में भी यमुना नदी में शव तैरते देखे गए हैं। बक्सर के डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक, यह लाशें उत्तर प्रदेश से बहकर आ रही हैं क्योंकि जिस तरह डेडबॉडीज फूल गई हैं उसे देखकर लग रहा है कि इन्हें 5 से 6 दिन पहले गंगा में प्रवाहित किया गया होगा। 

अब बक्सर का प्रशासन इन डेडबॉडीज को गंगा से निकालकर इनका अंतिम संस्कार करवा रहा है। बिहार के अफसरों द्वारा लाशें के यूपी से बहकर आने की बात के सबूत यूपी के गाजीपुर से मिले। गाजीपुर के गंगा घाट पर भी कई शव दिखाई दिए, जब आसपास के इलाके में बदबू फैली तो लोग इकट्ठा हुए और इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को दी गई।

अब यह लाशें क्या कोरोना संक्रमितों की हैं? यह शव कहां से बहकर आए? इन सवालों के जवाब तलाशने के लिए डिस्ट्रिक्ट लेवल पर जांच शुरू हो चुकी है। डीएम का कहना है कि जांच टीम बना दी गई है। जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ही फैक्ट पता चल सकेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X