Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Tandav वेब सीरीज विवाद पर बीजेपी का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

भाजपा ने वेब सीरीज ‘तांडव’ में हिन्दू देवी-देवताओं सहित भगवान शिव और प्रधानमंत्री पर कथित तौर पर की गई अशोभनीय टिप्पणियों की निंदा करते हुए इसे साजिश बताया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2021 22:31 IST
बीजेपी ने तांडव वेब सीरीज विवाद पर दिया बड़ा बयान- India TV Hindi
Image Source : PRIMEVIDEOIN बीजेपी ने तांडव वेब सीरीज विवाद पर दिया बड़ा बयान

जयपुर: भाजपा ने वेब सीरीज ‘तांडव’ में हिन्दू देवी-देवताओं सहित भगवान शिव और प्रधानमंत्री पर कथित तौर पर की गई अशोभनीय टिप्पणियों की निंदा करते हुए इसे साजिश बताया है। राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं से ईर्ष्या करने वाले इस तरह के लोग सनसनी फैलाकर भारत के लोकतंत्र, निर्वाचित सरकार के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों व हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कर रहे हैं, जो निंदनीय है। 

पूनियां ने एक बयान में कहा कि भारत का लोकतंत्र अभिव्यक्ति की आजादी देता है लेकिन उस आजादी के नाम पर काफी फिल्मों में और इस तरीके के चित्रण में हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान उस निरंकुश अभिव्यक्ति की आजादी के साए में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रमाणिक है कि इस वेब सीरीज में जो चीजें दिखाई गई हैं, वह आपत्तिजनक है मुझे लगता है कि इस मामले में सरकार की तरफ से हस्तक्षेप की जरूरत है जिससे भविष्य में भी इस तरह के मामलों की पुनरावृत्ति नहीं हो।

पढ़ें- पाकिस्तान में फिर हिंदू मंदिर पर हमले के संबंध में बड़ी खबर

इसके अलावा अमेजन और अभिनेता सैफ अली खान के यहां स्थित कार्यालय पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पिछले सप्ताह अमेजन प्राइम वीडियो पर जारी हुई श्रृंखला में कथित तौर पर हिंदू देवताओं को आपत्तिजनक तरीके से दिखाया गया है जिसके कारण इसकी आलोचना हो रही है। 

अधिकारियों ने कहा कि विवाद उत्पन्न होने के बाद किसी अप्रिय घटना की आशंका को टालने के लिहाज से बीकेसी स्थित अमेजन प्राइम वीडियो के मुख्यालय और मुंबई उपनगर में खान के कार्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। महाराष्ट्र में भाजपा विधायक राम कदम ने सोमवार को वेब श्रृंखला के बहिष्कार का आह्वान किया था जिसमें कथित तौर पर हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया गया है। भाजपा के अन्य नेताओं ने भी श्रृंखला की विषय वस्तु पर आपत्ति दर्ज कराई है। 

पढ़ें- रेलवे ने आज किया कई ट्रेनें चलाने का ऐलान, देखें ट्रेनों की लिस्ट और बुकिंग का तरीका

पुलिस उपायुक्त, जोन आठ, मंजूनाथ सिंगे ने कहा कि भाजपा नेता राम कदम ने बीकेसी स्थित अमेजन के मुख्यालय पर जुलूस निकाला था जिसके कारण कार्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि कार्यालय के बाहर सतर्कता बरती जाएगी और गश्त लगाई जाएगी। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि खान के बांद्रा स्थित कार्यालय के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कदम ने वेब श्रृंखला के प्रसारण के विरुद्ध घाटकोपर पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है। श्रृंखला के निर्देशक अली अब्बास जफर और लेखक गौरव सोलंकी के विरुद्ध लखनऊ के हजरतगंज पुलिस थाने में रविवार देर रात को एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इससे पहले सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस विवाद के सिलसिले में अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारियों को तलब किया था।

पढ़ें- भीषण ठंड, शीतलहर, भारी बर्फबारी; जानें कई दिनों के मौसम का हाल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement