Friday, April 19, 2024
Advertisement

श्रीनगर में जहां रुके विदेशी डिप्लोमेट उसके पास गोलीबारी, इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में डल झील के पास आतंकी हमला हुआ है। कश्मीर में आज ही 24 मुल्कों के राजनयिक पहुंचे हैं और आज ही आतंकियों ने हेडलाइन बनाने के लिए श्रीनगर में हमला किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 17, 2021 23:48 IST
Terror attack near the hotel in-srinagar where foreign envoys are staying- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में डल झील के पास आतंकी हमला हुआ है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में डल झील के पास आतंकी हमला हुआ है। कश्मीर में आज ही 24 मुल्कों के राजनयिक पहुंचे हैं और आज ही आतंकियों ने हेडलाइन बनाने के लिए श्रीनगर में हमला किया। जहां डेलिगेट्स ठहरें हैं वहां से सिर्फ एक किलोमीटर दूर यह आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने डल झील के पास टूरिस्टों को खाना खिलाने वाले एक ढाबे पर फायरिंग की। फायरिंग में ढाबे के एक कर्मचारी को गोली लगी है। आतंकियों की तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन मुस्लिम जाबांज फोर्स ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

बता दें कि कई यूरोपीय देशों और ओआईसी के कुछ देशों के राजनयिकों के एक समूह का जम्मू कश्मीर का दो दिवसीय दौरा बुधवार से शुरू हो गया जो केंद्र शासित प्रदेश में खासकर हाल में हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के बाद की स्थिति का जायजा लेगा। डेलीगेशन में चिली, ब्राजील, क्यूबा, बोलिविया, एस्टोनिया, फिनलैंड, फ्रांस, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, पुर्तगाल, यूरोपीय यूनियन, बेल्जियम, स्पेन, स्वीडन, इटली, बांग्लादेश, मलावी, इरिट्रिया, आईवरी कोस्ट, घाना, सेनेगल, मलेशिया, ताजिकिस्तान, किर्गिस्तान के डिप्लोमैट्स शामिल हैं।

इस डेलिगेशन को यूरोपीय यूनियन के भारत में राजदूत उगो एस्टुटो लीड कर रहे हैं। फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लिनेन और ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन के मेंबर भी टीम का हिस्सा हैं। डेलीगेशन सबसे पहले बडगाम जिले के मगम ब्लॉक पहुंचा जहां उन्हें पंचायतीराज और लोगों की समस्याओं का हल कैसे किया जाता है उसके बारे में जानकारी दी गई। उन्हें ये भी बताया गया कि कैसे पंचायत के लोग गांव के घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं सुनते हैं।

बता दें कि पांच अगस्त 2019 को पूर्ववर्ती राज्य का विशेष दर्जा खत्म कर इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद से यह तीसरा डेलीगेशन है जिसने जम्मू कश्मीर का दौरा किया है। मागम में राजनयिकों का यह डेलीगेशन एक कॉलेज गया जहां उनका पारंपरिक तरीक से स्वागत किया गया। उन्होंने वहां स्थानीय लोगों से बात की। अधिकारियों ने कहा कि डेलीगेशन और स्थानीय लोगों के बीच खुलकर चर्चा हुई। 

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement