1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. Doomsday Man का हिंदी अर्थ आया सामने, निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर किया था कटाक्ष

Doomsday Man का हिंदी अर्थ आया सामने, निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर किया था कटाक्ष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भारत का ‘डूम्सडे मैन’ बताया जिसके बाद लोगों के बीच यह शब्द खूब चर्चित हुआ और सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया।

Devendra Parashar Devendra Parashar @DParashar17
Published on: February 16, 2021 18:44 IST
Doomsday Man Meaning: Nirmala Sitharaman Rahul Gandhi doomsday man for India- India TV Hindi
Image Source : PTI निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी को भारत का ‘डूम्सडे मैन’ बताया जिसके बाद लोगों के बीच यह शब्द खूब चर्चित हुआ।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भारत का ‘डूम्सडे मैन’ बताया जिसके बाद लोगों के बीच यह शब्द खूब चर्चित हुआ और सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया। बहुत सारे लोगों ने वित्त मंत्रालय के अधिकारियों से इस शब्द का हिन्दी अर्थ पूछना शुरु कर दिया है। आमतौर पर हिन्दी को लेकर सतर्क रहनेवाली वित्त मंत्री ने अपने अधिकारी से इसका हिन्दी अर्थ पूछा जिसके बाद मंत्री के करीबी अधिकारी ने इसका हिन्दी नाम 'प्रलय मुनादी' सुझाया। 

निर्मला सीतारमण को इस शब्द का हिन्दी अर्थ बहुत पसंद आया। प्रलय मुनादी का मतलब होता है प्रलय का ऐलान करनेवाला। बता दें कि लोकसभा में सरकार तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए सीतारमण ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस नेता फर्जी विमर्श गढ़ते हैं, देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होते हैं और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करते हैं।

सीतारमण ने लोकसभा में बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस नेता को चर्चा में बोलते समय यह जवाब देना चाहिए था कि कांग्रेस ने कृषि सुधारों को लेकर अपने रुख से क्यों बिलकुल पलट गये? उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए तीन नये कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला था और आरोप लगाया था कि यह ‘हम दो, हमारे दो’ की सरकार है।

उन्होंने यह दावा भी किया था कि इन तीनों कानूनों के कारण मंडिया खत्म हो जाएंगी और कृषि क्षेत्र कुछ बड़े उद्योगपतियों के नियंत्रण में चला जाएगा। वित्त मंत्री ने अपने जवाब के दौरान 10 सवालों के माध्यम से राहुल गांधी पर पलटवार किया था। सीतारमण ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बताएंगे कि कांग्रेस ने 2019 के घोषणापत्र में किए वादे से क्यों पलटी मारी? पहले तो कृषि सुधारों का समर्थन करते थे, लेकिन अब नहीं कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X