Thursday, April 25, 2024
Advertisement

एनकाउंटर से पहले सेना ने परिवार से की आतंकी को समझाने की गुजारिश, वीडियो हुआ वायरल

Encounter Video viral: वीडियो में पंथाचौक एनकाउंटर में मारे गए एक आतंकवादी के माता-पिता अपने बेटे को आत्मसमर्पण के लिए समझा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 30, 2020 11:00 IST
Terrorist family - India TV Hindi
Terrorist family 

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के पंथाचौक में शनिवार रात हुए एक आतंकी हमले के बाद शुरू हुए एन्काउंटर में 3 आतंकी मारे गए वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस का एक एएसआई शहीद हो गया। लेकिन इस एन्काउंटर से पहले का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें पंथाचौक एनकाउंटर में मारे गए एक आतंकवादी के माता-पिता अपने बेटे को आत्मसमर्पण के लिए समझा रहे हैं। 

इस वीडियो में दिख रहा है कि सुरक्षा बलों ने उग्रवादियों के माता-पिता को उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन आतंकवादी नहीं माना। माता-पिता अपने बेटे को आत्मसमर्पण करने के लिए कह रहे हैं। अधिकांश मुठभेड़ों में जब सुरक्षा बलों को पता चलता है कि आतंकवादी स्थानीय हैं तो वे हमेशा परिवारों को आत्मसमर्पण के लिए मनाने के लिए लाते हैं। 

एक ASI शहीद, 3 आतंकवादी ढेर

श्रीनगर में हुए इस आतंकी हमले में तीन आतंकी मार गए हैं वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस का एक एएसआई शहीद हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकियों ने शनिवार रात को श्रीनगर के पंथाचौक में पुलिस तथा सीआरपीएफ के संयुक्त नाके पर हमला किया। मोटर साइकिल पर सवार होकर आए तीन आतंकियों ने एक दम स फायरिंग की और मौके से भाग गए। हमले के बाद इलाके में अतिरिक्त जवानों ने आतंकियों को घेर लिया गया। 

जानकारी के अनुसार रात को सीआरपीएफ तथा पुलिस की सयुक्त टीम ने पंथाचौक इलाके में नाका लगाया हुआ था। नाके पर वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान एक मोटर साइकिल पर सवार होकर तीन हमलावर आए। उन्होंने आते ही जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस तरफ से जवानों की तरफ से कार्रवाई की गई। जिसके बाद आतंकी मौके से भाग गए। उनका पीछा किया गया। एक मोहल्ले में आतंकियों को घेर लिया गया। आईएएसआई बाबू राम जो पहले गंभीर रूप से घायल थे, ने श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement