Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आज सुबह की पांच बड़ी खबरें, सिर्फ दो मिनट में पढ़िए

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। ऐसे में हम आपके लिए गुरुवार सुबह की पांच खबरें लाएं हैं, नीचे पढ़िए-

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 02, 2020 10:03 IST
आज सुबह की पांच बड़ी खबरें, सिर्फ दो मिनट में पढ़िए- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज सुबह की पांच बड़ी खबरें, सिर्फ दो मिनट में पढ़िए

नई दिल्ली: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। ऐसे में हम आपके लिए गुरुवार सुबह की पांच खबरें लाएं हैं, पढ़िए-

देश में कोरोना के 19108 नए केस मिले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बुधवार सुबह 8 बजे से गुरुवार सुबह 8 बजे के बीच देशभर में कोरोना के कुल 19108 नए केस मिले, जिससे संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 604601 हो गई। इस दौरान, 434 लोगों की मौत हुई और 11881 लोग ठीक हुए। इसके साथ ही अभी तक कुल मृतकों की संख्या 17834 हो गई और ठीक हुए लोगों की संख्या 359859 हो गई।

महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात में सबसे ज्यादा मौतें

कोरोना वायरस की वजह से देश में सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात में हुई हैं। महाराष्ट्र में यह वायरस 8053 लोगों की मौत का कारण बन चुका है जबकि दिल्ली में इसकी वजह से 2803 और गुजरात में 1867 लोगों की जान गई है। यह आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट से लिए गए हैं।

मध्य प्रदेश में चौहान मंत्रिमंडल का विस्तार आज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। आधिकारिक जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज सुबह 11 बजे यहां राजभवन में एक सादे समारोह में मंत्रिमंडल के नये मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी। मंत्रिमंडल में करीब दो दर्जन मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है।

चीन को अमेरिका ने दिखाया आईना

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनेनी ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का मानना है कि भारत और क्षेत्र में अन्य देशों के खिलाफ बीजिंग का आक्रामक रवैया चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी का ‘‘असली चेहरा’’ है। भारत और चीन के सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख में हुई हिंसक झड़प पर उन्होंने कहा कि अमेरिका स्थिति पर करीबी नजर बनाए है और उसके शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करता है। 

चाइनीज़ सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर

चाइनीज़ सोशल मीडिया पर एक तस्वीर आग की तरह वायरल हो रही है। चीनी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि तस्वीर गलवान घाटी की है, जहां भारत की पांच पोजिशन दिखाई जा रही है। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि तस्वीर में दिख रहा इलाका दो किलोमीटर के दायरे में फैला है। तस्वीर 29 जून की बताई जा रही है। यह तस्वीर यहां देखें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement