1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चीनी सोशल मीडिया में LAC पर भारत की पोजिशन की तस्वीर वायरल, मचा हड़कंप

चीनी सोशल मीडिया में LAC पर भारत की पोजिशन की तस्वीर वायरल, मचा हड़कंप

चाइनीज़ सोशल मीडिया पर एक तस्वीर आग की तरह वायरल हो रही है। चीनी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि ये तस्वीर गलवान घाटी की है जहां भारत की पांच पोजिशन दिखाई जा रही है। इस बीच चीन का सरकारी मीडिया का भी सुर बदल गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 02, 2020 9:53 IST
Satellite image of Indian positions at LAC in Galwan Valley goes viral in Chinese social media- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Satellite image of Indian positions at LAC in Galwan Valley goes viral in Chinese social media

नई दिल्ली: चाइनीज़ सोशल मीडिया पर एक तस्वीर आग की तरह वायरल हो रही है। चीनी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि ये तस्वीर गलवान घाटी की है जहां भारत की पांच पोजिशन दिखाई जा रही है। रिपोर्ट में ये दावा किया जा रहा है कि तस्वीर में दिख रहा ये इलाका दो किलोमीटर के दायरे में फैला है। ये तस्वीर 29 जून की बताई जा रही है लेकिन इस तस्वीर में जो एक चीज़ उभर कर सामने आ रही  है वो है गलवान नदी के पास भारत ने किस तरह अपनी पोजिशन को स्ट्रांग कर एक अभेद्य किला तैयार कर लिया है।

इस बीच चीन का सरकारी मीडिया का भी सुर बदल गया है। भारत के खिलाफ लगातार प्रोपेगेंडा चला रहे ग्लोबल टाइम्स ने दावा किया कि लद्दाख बॉर्डर पर भारत और चीन के बीच तनाव कम करने पर सहमति बन चुकी है। ग्लोबल टाइम्स चीन की सरकार का मुख पत्र माना जाता है और चीन के लिए प्रोपेगेंडा चलाने का काम करता है।

ग्लोबल टाइम्स ने चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का बयान भी छापा है जिसमें कहा गया है कि मंगलवार (30 जून) को कमांडर स्तर की बातचीत में तनाव कम करने के लिए भारत और चीन की तरफ से सक्रिय प्रयास हुआ है।

हालांकि न तो भारत सरकार और न ही भारतीय सेना की तरफ से लद्दाख को लेकर किसी तरह का बयान जारी हुआ है। ऐसे में चीन के मीडिया की बात पर भरोसा करना उचित नहीं होगा। चीन ने अभी तक यह नहीं बताया है कि भारतीय सैनिकों के साथ हुई झड़प में उसके कितने सैनिक मारे गए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X