1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. यस बैंक: तिरुपति देवसंस्थानम ट्रस्ट ने कुछ महीने पहले 1300 करोड़ एफडी निकाल लिया था

यस बैंक: तिरुपति देवसंस्थानम ट्रस्ट ने कुछ महीने पहले 1300 करोड़ एफडी निकाल लिया था

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट ने यस बैंक में जमा अपनी सावधि जमा (फिक्सड डिपोजिट) के करीब 1300 करोड़ रुपये कुछ महीने पहले निकाल लिया था। रिजर्व बैंक ने गुरुवार को येस बैंक पर रोक लगाते हुए निदेशक मंडल को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 06, 2020 16:26 IST
Tirumala Tirupati Devasthanam trust withdrew Rs 1300 cr fixed deposit from Yes Bank few months ago- India TV Hindi
Tirumala Tirupati Devasthanam trust withdrew Rs 1300 cr fixed deposit from Yes Bank few months ago

नई दिल्ली: तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट ने यस बैंक में जमा अपनी सावधि जमा (फिक्सड डिपोजिट) के करीब 1300 करोड़ रुपये कुछ महीने पहले निकाल लिया था। रिजर्व बैंक ने गुरुवार को येस बैंक पर रोक लगाते हुए निदेशक मंडल को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया। रिजर्व बैंक ने येस बैंक के ग्राहकों पर भी महीने में 50,000 रुपए से ज्यादा की निकासी पर रोक लगा दी है। आरबीआई के इस फैसले के बाद अब लोग यह कह रहे हैं कि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट को भगवान वेंकटेश्वर ने बचा लिया। 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक के बाद मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने यहां संवाददाताओं से कहा कि  रिजर्व बैंक ने सही कदम उठाया है। सभी जमाकर्ताओं का धन सुरक्षित है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि बैंक के ग्राहकों के हितों की रक्षा की जाएगी। येस बैंक के पुनर्गठन के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

रिजर्व बैंक ने येस बैंक के किसी भी तरह के नया ऋण वितरण करने, ऋण पुनर्गठित करने, निवेश करने इत्यादि पर भी रोक लगा दी है। केंद्रीय बैंक ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) प्रशांत कुमार को येस बैंक का प्रशासक नियुक्त किया है। वहीं देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के निदेशक मंडल ने नकदी संकट से जूझ रहे येस बैंक में निवेश के लिए ‘सैद्धांतिक’ स्वीकृति दे दी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X