Friday, March 29, 2024
Advertisement

बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी ममता, 2019 में सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत का लिया संकल्प

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस 2019 का लोकसभा चुनाव बंगाल में अकेले लड़ेगी........

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 22, 2018 7:52 IST
पश्चिम बंगाल की...- India TV Hindi
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो,पीटीआई)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस 2019 का लोकसभा चुनाव बंगाल में अकेले लड़ेगी और उन्होंने कांग्रेस व वाम दलों को चेतावनी दी कि वे राज्य में 'भाजपा के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे'। पार्टी के शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "इस रैली में हमारा संकल्प यह है कि हम 2019 में बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।"

कांग्रेस और वाम दल भाजपा को बंगाल में आगे बढ़ने में सहयोग कर रहे हैं

ममता ने कहा, "कांग्रेस और वाम दल भाजपा को बंगाल में आगे बढ़ने में सहयोग कर रहे हैं, जबकि दिल्ली में हमारा समर्थन चाहते हैं। उन्हें दो बार सोचना चाहिए। हमें बंगाल में उनके समर्थन की जरूरत नहीं है। हम अकेले लड़ेंगे। लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि हम उन्हें दिल्ली में समर्थन देंगे।" उन्होंने कहा, "यह कैसे हो सकता है कि बंगाल में उनकी एक विचारधारा हो और दिल्ली में दूसरी? क्या कांग्रेस, माकपा और भाजपा हालिया स्थानीय चुनाव में एक साथ नहीं लड़े थे?"

भाजपा पर बंगाल में लोगों के वोट खरीदने के लिए पैसे बांटने का आरोप

तृणमूल प्रमुख ने कहा, "हमारी पार्टी वाम मोर्चा के शासन में उनके द्वारा किए गए अत्याचार को नहीं भूली है। इसलिए हम राज्य में माकपा के खिलाफ लड़ते रहेंगे।"उन्होंने भाजपा पर बंगाल में लोगों के वोट खरीदने के लिए पैसे बांटने का आरोप लगाया। बनर्जी ने चेतावनी दी कि राज्य के 10 करोड़ लोगों को खरीदना असंभव है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की मिदनापुर रैली के दौरान पंडाल गिरने पर चुटकी लेते हुए कहा, "जो एक पंडाल का निर्माण ठीक से नहीं करा सकते, वे राष्ट्र- निर्माण की बात कर रहे हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement