Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' से निपटने के लिए पीएम मोदी ने किया लोगों से हर संभव सावधानी बरतने का आग्रह

देश में चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' का खतरा मंडरा रहा है है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चक्रवाती तूफान से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए लोगों से हर संभव सावधानी और सुरक्षा उपाय करने का आग्रह किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2020 15:00 IST
Took stock of the situation in the wake of cyclone conditions, praying for everyone’s well-being: Mo- India TV Hindi
Image Source : PTI Took stock of the situation in the wake of cyclone conditions, praying for everyone’s well-being: Modi

नई दिल्ली: देश में चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' का खतरा मंडरा रहा है है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चक्रवाती तूफान से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए लोगों से हर संभव सावधानी और सुरक्षा उपाय करने का आग्रह किया। मोदी ने ट्वीट किया, "भारत के पश्चिमी तट के कुछ हिस्सों में चक्रवात की स्थिति के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया। सभी के सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं। मैं लोगों से हर संभव सावधानी और सुरक्षा उपाय करने का आग्रह करता हूं।"

Related Stories

बता दें कि महाराष्ट्र और गुजरात के ऊपर चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि चक्रवाती तूफान निसर्ग बुधवार को महाराष्ट्र के तट पर टकरा सकता है।

बुधवार को यह तूफान गंभीर चक्रवाती तूफान की श्रेणी में बदल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक तूफान की वजह से समुद्र में 2 मीटर तक ऊंची लहरें भी उठ सकती है और तटीय क्षेत्रों में आंधी चल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार रात को ही यह तूफान गंभीर चक्रवाती तूफान की श्रेणी में बदल सकता है। बुधवार को इसके महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय क्षेत्रों से टकराने की आशंका है और उस समय भी इसके गंभीर चक्रवाती तूफान की श्रेणी में बने रहने की आशंका है।

मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में बुधवार को अलीबाग से लगे तट पर यह तूफान टकराएगा और उस समय 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चल सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement