Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Toy सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी ने की अहम बैठक, start ups और युवाओं से की ये अपील

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि भारत में खिलौना निर्माण को बढ़ावा देने के तरीकों पर एक व्यापक बैठक हुई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2020 23:30 IST
toy sector india pm narendra modi meeting । Toy सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी ने की अहम बैठ- India TV Hindi
Image Source : PTI Toy सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी ने की अहम बैठक, start ups और युवाओं से की ये अपील

नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि भारत में खिलौना निर्माण को बढ़ावा देने के तरीकों पर एक व्यापक बैठक हुई। हमारा ध्यान इस क्षेत्र का समर्थन करना और खिलौने बनाना होगा जो शारीरिक फिटनेस और समग्र व्यक्तित्व विकास सुनिश्चित करते हैं।

पढ़ें- सोनिया और राहुल के तलवे चाटने वाला वफादार और सही बात करने वाला गद्दार: शिवराज सिंह चौहान

उन्होंने कहा, "भारत कई खिलौना समूहों और प्रतिभाशाली कारीगरों का घर है, जो खिलौने बना सकते हैं, जो बच्चों के बीच जीवन-कौशल और मनोचिकित्सा सीखने को मजबूत करने में मदद करते हैं। हमने यह भी चर्चा की कि खिलौने निर्माण क्षेत्र में नवीनतम तकनीक का उपयोग कैसे किया जा सकता है।"

पढ़ें- ISIS ऑपरेटिव को पाक हैंडलर ने प्रशिक्षित किया, online IED बनाना सिखाया

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं स्टार्ट-अप और युवाओं से खिलौने क्षेत्र में innovations पर ध्यान देने का आग्रह करता हूं। शैक्षणिक संस्थान इस पर हैकथॉन का आयोजन कर सकते हैं। एक और क्षेत्र जिस पर हम ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, वह ऐसे खिलौने बनाना है जो पर्यावरण के अनुकूल हैं।"

पढ़ें- Pakistan ने हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहीम पर और प्रतिबंध लगाए

पीएम नरेंद्र मोदी अगले ट्वीट में कहा, "खिलौने 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना को आगे बढ़ाने के उत्कृष्ट माध्यम हो सकते हैं। हमें उन तरीकों पर ध्यान देना चाहिए, जो भारत की सभ्यता की महानता हमारे देश में बने खिलौनों के माध्यम से दिखाए जा सकते हैं। एक जीवंत खिलौने क्षेत्र एक आत्मानिभर भारत के हमारे सपने को आगे बढ़ाएगा।"

पढ़ें- बिहार: क्या महागठबंधन में मचेगा घमासान?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement