1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ऑफिसर ने जान पर खेलकर बचाई यात्री की जान, हैरान करने वाला है Video

ऑफिसर ने जान पर खेलकर बचाई यात्री की जान, हैरान करने वाला है Video

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) के एक ऑफिसर ने अपनी जान पर खेलकर एक यात्री की जान बचाई। घटना गुजरात के आणंद रेलवे स्टेशन की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 24, 2021 13:23 IST
ऑफिसर ने जान पर खेलकर बचाई यात्री की जान, हैरान करने वाला है Video- India TV Hindi
ऑफिसर ने जान पर खेलकर बचाई यात्री की जान, हैरान करने वाला है Video

आणंद (गुजरात): रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) के एक ऑफिसर ने अपनी जान पर खेलकर एक यात्री की जान बचाई। घटना गुजरात के आणंद रेलवे स्टेशन की है। पीड़ित यात्री स्टेशन पर दूध लेने के लिए उतरा था लेकिन इससे पहले कि वह वापस ट्रेन में चढ़ पाता, ट्रेन चल दी। ऐसे में उसने दौड़कर ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की लेकिन उसका पैर फिसल गया।

इस दौरान रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) के ऑफिसर कन्हैया सिंह ने बहुत ही फुर्ती से काम किया। वह तुरंत गिरते हुए यात्री की तरफ दौड़े और उसे ट्रेन तथा प्लेटफॉर्म के बीच में गिरने से बचा लिया। यह सब होता देख ट्रेन में सवार दूसरे यात्रियों ने ट्रेन की चेन खींच दी और ट्रेन रुक गई। पीड़ित यात्री को अंदरूनी/गुम चोट आई है। 

बता दें कि यात्री अपने परिवार के साथ ट्रेन से अहमदाबाद से बांद्रा टर्मिनस (महाराष्ट्र) तक के लिए सफर पर था लेकिन बीच में आणंद रेलवे स्टेशन पर ही यह घटना हो गई। हालांकि, पीड़ित यात्री की जान बच गई है। उसके परिवार ने ऑफिसर कन्हैया सिंह को धन्यवाद करते हुए बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया है।

देखिए वीडियो-

घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा होता है लेकिन पैर फिसलने के कारण वह गिर जाता है। तभी RPF ऑफिसर कन्हैया सिंह उसे ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच से ऊपर खींच लेते हैं।

bigg boss 15