Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ट्रेन से जा रहे हैं महाराष्ट्र तो इस बात का रखें ख्याल, कोरोना को देखते हुए उद्धव सरकार ने लिया फैसला

ट्रेन के जरिए दिल्ली NCR, केरल, गोवा, राजस्थान, गुजरात और उत्तराखंड से महाराष्ट्र जा रहे लोगों को अब अपने साथ 48 घंटे पहले की कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट लेकर जानी होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 19, 2021 10:52 IST
Train to Mumbai Maharashtra passengers from Delhi NCR Kerala Goa Rajasthan Gujarat Uttrakhand to car- India TV Hindi
Image Source : PTI ट्रेन से जा रहे हैं महाराष्ट्र तो इस बात का रखें ख्याल, कोरोना को दे

मुंबई. ट्रेन के जरिए दिल्ली NCR, केरल, गोवा, राजस्थान, गुजरात और उत्तराखंड से महाराष्ट्र जा रहे लोगों को अब अपने साथ 48 घंटे पहले की कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट लेकर जानी होगी। महाराष्ट्र सरकार ने इन 6 जगहों को 'संवेदनशील उत्पत्ति का स्थान' मानते हुए ये फैसला किया है। महाराष्ट्र सहित इन सभी जगहों पर पिछले कुछ दिनों में तेज गति से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए इन राज्यों से लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रा के लिए एक नया SOP जारी किया है। 

महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने एक आदेश आदेश में कहा कि सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से जांच की जाएगी और केवल asymptomatic यात्रियों को महाराष्ट्र के लिए ट्रेनों में चढ़ने की अनुमति दी जाएगी। ट्रेन में चढ़ने, उतरने औऱ यात्रा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन जरूरी है। आदेश में ये भी कहा गया है कि इन छह राज्यों से आने वाली ट्रेनों पर महाराष्ट्र के लिए कोई अनारक्षित टिकट जारी नहीं किया जाना चाहिए।

इतना ही नहीं, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने रेलवे मंत्रालय को स्टेशनों में सभी निकास स्थानों पर थर्मल स्कैनर उपलब्ध कराने और ट्रेनों में कोवि़ड -19 के उचित व्यवहार को सख्ती से लागू करने के लिए कहा है। आपको बता दें कि भारतीय रेलवे द्वारा रेलवे परिसर में या फिर ट्रेन में यात्रा के दौरान मास्क न लगाए जाने पर 500 रुपये के जुर्माने का फैसला लागू कर दिया है। हाल ही में रेल मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया कि थूकने और मास्क न पहनने की घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे में 500 रुपये जुर्माना लगाना का फैसला किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement