Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

त्रिपुरा में Coronavirus से पहली मौत, 42 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ा

अगरतला में 42 साल के एक शख्स ने कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दम तोड़ दिया। यह त्रिपुरा में इस बीमारी से पहली मौत है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2020 6:55 IST
Tripura reports first COVID-19 death, coronavirus cases tally stands at 841- India TV Hindi
Image Source : PTI Tripura reports first COVID-19 death, coronavirus cases tally stands at 841

नई दिल्ली: अगरतला में 42 साल के एक शख्स ने कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दम तोड़ दिया। यह त्रिपुरा में इस बीमारी से पहली मौत है। अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम त्रिपुरा जिले के दूरस्थ गांव चाचू बाजार के एक निवासी को मई में दिल का दौरा पड़ने के बाद जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें पिछले बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और अस्पताल के कोविड वार्ड में भेज दिया गया था।

Related Stories

उन्होंने बताया कि छह दिन तक इलाज चलने के बाद उन्होंने दोपहर तीन बजे दम तोड़ दिया। विधि मंत्री रत्न लाल नाथ ने कहा कि मृतक के परिवार को मुआवजे के तौर पर 10 लाख रुपये मिलेंगे। मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कोरोना वायरस से मौत होने पर मुआवजे का ऐलान किया था। राज्य में कोरोना वायरस के 841 मामले हो गए हैं। 644 मरीजों का अब भी उपचार चल रहा है जबकि 192 रोगी ठीक हो चुके हैं।

बता दें कि त्रिपुरा में पहला केस 6 अप्रैल को मिला था। राज्य के उदयपुर शहर में गुवाहाटी से लौटी एक महिला संक्रमित मिली थी, जिसे इलाज के बाद 16 अप्रैल को डिस्चार्ज कर दिया गया था। इसी दिन त्रिपुरा स्टेट राइफल का एक जवान संक्रमित पाया गया था। इलाज के बाद 23 अप्रैल को हुए टेस्ट में वह नेगेटिव पाया गया और इसी दिन सीएम बिप्लब ने राज्य को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया।

9 दिन बाद ही यानी 2 मई को त्रिपुरा के अम्बासा में बीएसएफ की 138वीं यूनिट के 2 जवान संक्रमित पाए गए। ठीक एक दिन बाद 12 और जवान संक्रमित मिले। फिलहाल यहां 646 एक्टिव केस हैं। वहीं जून में अब तक 570 नए मामले आए हैं यानी हर दिन औसतन 64 नए संक्रमित मिल रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement