Friday, April 19, 2024
Advertisement

पुलवामा के अवंतीपुरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी और उनका एक साथी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों तथा आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकवादी और उनका एक ‘कट्टर’ साथी मारा गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2020 10:08 IST
Pulwama Encounter, Pulwama Encounter Terrorists Killed, Terrorists Killed in Encounter- India TV Hindi
Jammu and Kashmir: Two terrorists, associate killed in an encounter in Pulwama's Awantipora | PTI Representational

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों तथा आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकवादी और उनका एक ‘कट्टर’ साथी मारा गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर में अवंतीपुरा के गोरीपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने शनिवार तड़के इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कीं जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। 

इस साल मारे जा चुके हैं 50 से ज्यादा आतंकी

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में 2 आतंकवादी और आतंकवादियों का एक ‘कट्टर’ साथी मारा गया। मुठभेड़ अभी जारी है। उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी चल रही है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में इस वर्ष अब तक आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के अभियानों में जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के कई शीर्ष कमांडरों समेत 50 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया था कि केन्द्र शासित प्रदेश में आतंकवादियों के खिलाफ अभियानों में सुरक्षा बलों के 17 जवान शहीद हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने पिछले चार महीनों में नौ आम नागरिकों की हत्या की है। 

मारे गए आंतकियों में शीर्ष कमांडर भी शामिल
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मारे गए 50 आतंकवादियों में से 18 आतंकवादी कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू बंद के दौरान मारे गए हैं। अधिकारी ने बताया कि 15 मार्च को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के दियालगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर के जिला कमांडर मुजफ्फर अहमद भट समेत 4 आतंकवादी मारे गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement