Friday, March 29, 2024
Advertisement

विवेक तिवारी मर्डर: आरोपी की पत्‍नी ने की विरोध न करने की अपील, काली पट्टी बांधने वाले दो और पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

लखनऊ के चर्चित एप्‍पल एक्‍जिक्‍यूटिव विवेक तिवारी की हत्‍या के मामले में अपने साथी की तरफदारी दो और पुलिस कर्मियों को महंगी पड़ी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 08, 2018 9:46 IST
Rakhi Malik - India TV Hindi
Rakhi Malik 

लखनऊ के चर्चित एप्‍पल एक्‍जिक्‍यूटिव विवेक तिवारी की हत्‍या के मामले में अपने साथी की तरफदारी दो और पुलिस कर्मियों को महंगी पड़ी। गाज़ीपुर के ज़मनिया थाने में काली पट्टी बांध कर विरोध जताने के चलते दो पुलिस कर्मी शादाब और केशव पांडे को सस्‍पेंड कर दिया है। वहीं हत्याकांड में आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी की पत्‍नी ने पुलिसकर्मियों से संयम बरतने की अपील की है। प्रशांत की पत्नी राखी मलिक ने फेसबुक पर पत्र और वीडियो अपलोड कर पुलिसकर्मियों से विरोध न करने की अपील की है। बता दें‍ कि लखनऊ में एप्‍पल के सेल्‍स मैनेजर विवेक तिवारी की संदिग्‍ध परिस्थितियों में हत्‍या कर दी गई थी। इस मामले में यूपी पुलिस के दो कॉन्‍स्‍टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया था। 

तुरंत खत्‍म करें विरोध

अपनी अपील में राखी मलिक ने साथी पुलिसकर्मियों से गुजारिश की है कि वे बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर विरोध न करे। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें पुलिस विभाग और अधिकारियों पर पूरा भरोसा है। उम्‍मीद है कि न्‍याय जल्‍द होगा। उन्‍होंने पूरे राज्‍य में हो रहे विरोध को तुरंत खत्‍म करने की अपील की है। उन्होंने यह भी कहा है कि किसी के बहकावे में न मैं आ रही हूं और न ही कोई पुलिसकर्मी आए। 

अब तक 8 सस्‍पेंड 

इस मामले में सस्‍पेंड शादाब और केशव पांडेय उन 13 पुलिस कर्मियों में शामिल हैं जिन्‍होंने गाजीपुर के ज़मनिया पुलिस थाने में अपने दो साथियों की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इस मौके पर ये सभी काली पट्टी बांध कर ड्यूटी करने पहुंचे थे। राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह की चेतावनी के बावजूद उत्तर प्रदेश में सैकड़ों पुलिसकर्मियों और महिलाओं ने पिछले शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया। जिससे राज्य सरकार को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा था।

अब तक आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है। शनिवार को लखनऊ के हजरतगंज थाने में तैनात बृजेश तोमर और बरेली में तैनात नीरज माथुर को निलंबित किया गया था। इससे पहले एटा के पुलिस सिपाही सर्वेश चौधरी को फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है।

इससे पहले सोशल मीडिया पर भी पुलिस कर्मियों ने विवेक तिवारी हत्‍या मामले में आरोपी कॉन्‍स्‍टेबल प्रशांत तिवारी के पक्ष में अभियान शुरू किया था। जिसके फलस्‍वरूप यह विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मामले में पुलिस ने एक और कॉन्‍स्‍टेबल संदीप कुमार को भी गिरफ्तार किया है। ये दोनों फिलहाल जेल में हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement