1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कांग्रेस-NCP के साथ गठबंधन में 'मतभेद' के दावों पर बोले उद्धव ठाकरे, कहा- सब ठीक है

कांग्रेस-NCP के साथ गठबंधन में 'मतभेद' के दावों पर बोले उद्धव ठाकरे, कहा- सब ठीक है

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा के राज्य सरकार में गठबंधन भागीदारों के बीच ‘मतभेद’ वाले दावों को खारिज कर दिया और कहा कि गठबंधन के बीच ‘सुगम’ तालमेल है।

Bhasha Bhasha
Updated on: February 24, 2020 18:39 IST
Congress President Sonia Gandhi with Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray in New Delhi.- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress President Sonia Gandhi with Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray in New Delhi. (File Photo)

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा के राज्य सरकार में गठबंधन भागीदारों के बीच ‘मतभेद’ वाले दावों को खारिज कर दिया और कहा कि गठबंधन के बीच ‘सुगम’ तालमेल है। ठाकरे ने महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) के विधायकों की बैठक में कहा कि पिछले तीन महीनों से सहयोगियों के बीच ‘‘अच्छा तालमेल और सहयोग’’ है। 

राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस शामिल है। उन्होंने गठबंधन सहयोगियों के बीच आगे सहयोग मजबूत करने की बात कही। एक मंत्री ने बताया कि ठाकरे ने विधायकों से कहा, ‘‘हाल में दिल्ली की मेरी यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अच्छी बातचीत हुई। हमने एक घंटे तक तकरीबन हर मुद्दे पर चर्चा की।’’

एक सूत्र ने बताया कि ठाकरे ने विधायकों से कहा कि वह राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस नेतृत्व के साथ लगातार संपर्क में हैं और गठबंधन में मतभेद के भाजपा के बयानों पर विश्वास नहीं करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा ज्योतिराव फुले कृषि कर्ज माफी योजना का क्रियान्वयन सोमवार से शुरू होगा और सभी लाभार्थी किसानों के दो लाख तक के कर्ज 31 मार्च तक माफ कर दिए जाएंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X