1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुलाम नबी आजाद को दिया विदाई भोज

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुलाम नबी आजाद को दिया विदाई भोज

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को यहां अपने निवास पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और इस सदन में अपना कार्यकाल पूरा करने जा रहे जम्मू कश्मीर के अन्य सदस्यों को विदाई भोज दिया।

Bhasha Bhasha
Published on: February 11, 2021 7:41 IST
केंद्रीय मंत्री...- India TV Hindi
Image Source : TWEETED BY @DRJITENDRASINGH केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुलाम नबी आजाद को दिया विदाई भोज

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को यहां अपने निवास पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और इस सदन में अपना कार्यकाल पूरा करने जा रहे जम्मू कश्मीर के अन्य सदस्यों को विदाई भोज दिया। अपना कार्यकाल पूरा करने जा रहे शमशेर सिंह मन्हास और मीर मोहम्मद फयाज के साथ इस मौके पर उच्च सदन के सदस्य एवं केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान, गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी, जम्मू से लोकसभा के सदस्य जुगल किशोर शर्मा भी मौजूद थे।

राज्यसभा में जम्मू कश्मीर से सभी सदस्यों का छह साल का कार्यकाल संसद के इस सत्र में पूरा होने जा रहा है और जब तक चुनाव के बाद नई विधानसभा का गठन नहीं हो जाता है तब तक इस केंद्र शासित प्रदेश से उच्च सदन में कोई प्रतिनिधित्व नहीं होने जा रहा है।

गुलाम नबी आजाद ने 1980 से संसद के साथ अपना जुड़ाव और जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में अपना अनुभव याद किया। उन्होंने डोडा जिले के भलेसा ब्लॉक से शुरू हुए अपने राजनीतिक सफर को भी याद किया।

Click Mania