Friday, April 19, 2024
Advertisement

काबुल में हो सकता है एक और आतंकी हमला, अमेरिका ने लोगों से फौरन एयरपोर्ट के गेट्स से हटने को कहा

नांगरहार में एयरस्ट्राइक के बाद अमेरिका ने काबुल में अमेरिकन एंबेसी के जरिए अपने नागरिकों को सुरक्षा अलर्ट जारी किया है। अमेरिका ने अपने नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट के सभी गेट से फौरन हट जाने को कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 28, 2021 15:58 IST
काबुल में हो सकता है एक...- India TV Hindi
Image Source : PTI काबुल में हो सकता है एक और आतंकी हमला, अमेरिका ने लोगों से फौरन एयरपोर्ट के गेट्स से हटने को कहा

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में अमेरिकी एयरस्ट्राइक से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। नांगरहार में एयरस्ट्राइक के बाद अमेरिका ने काबुल में अमेरिकन एंबेसी के जरिए अपने नागरिकों को सुरक्षा अलर्ट जारी किया है। अमेरिका ने अपने नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट के सभी गेट से फौरन हट जाने को कहा है। अलर्ट के मुताबिक काबुल एयरपोर्ट के एबहे गेट, ईस्ट गेट और नॉर्थ गेट से नागरिकों को दूर रहने को कहा गया है।

वहीं, आपको बता दें कि अमेरिका ने काबुल सीरियल ब्लास्ट का बदला ले लिया है। पेंटागन के मुताबिक अमेरिकी फौज ने 36 घंटे में ही काबुल ब्लास्ट के प्लानर को ढूंढकर मार दिया है। अफगानिस्तान के नांगरहार प्रोविनेंस में अमेरिका ने ड्रोन अटैक किया है जिसमें काबुल एयरपोर्ट पर धमाकों के प्लानर को ढेर कर दिया गया है। पेंटागन ने ये भी दावा किया है कि इस हमले में एक भी नागरिक की मौत नहीं हुई है। इस ड्रोन अटैक के फौरन बाद अमेरिका ने अपने नागरिकों को एयरपोर्ट से दूर हो जाने का निर्देश दिया है।

अमेरिका को आशंका है कि ISIS के ठिकाने पर एयरस्ट्राइक के बाद आतंकी बदले की कार्रवाई कर सकते हैं। काबुल एयरपोर्ट पर लोगों को फिर से आतंकी निशाना बना सकते हैं। काबुल ब्लास्ट के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बायडेन ने वादा किया था कि वो इस हमले के जिम्मेदार लोगों को माफ नहीं करेंगे। राष्ट्रपति जो बायडेन ने कहा था कि अमेरिका इसका बदला लेगा और इस हमले से जुड़े गुनहगारों को चुन-चुन कर मारेगा।

काबुल में गुरुवार को एयरपोर्ट के बाहर हुए बम धमाकों में 169 अफगान और 13 अमेरिकी सेनिकों की मौत हो गई थी। आतंकवादी संगठन ISIS-K ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली थी और अब इस हमले के 36 घंटे के अंदर ही अमेरिका ने अपने सैनिकों का बदला ले लिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement