1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उप्र में 35 लाख रुपये की शराब बरामद

उप्र में 35 लाख रुपये की शराब बरामद

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश की आबकारी पुलिस ने फतेहपुर जिले के मलवां थाना क्षेत्र के बरौरा जीटी रोड पर हरियाणा से अरुणाचल प्रदेश जा रही डीसीएम में पांच सौ पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी है। डीसीएम चालक

IANS IANS
Updated on: May 29, 2015 7:25 IST
उप्र में 35 लाख रुपये की...- India TV Hindi
उप्र में 35 लाख रुपये की शराब बरामद

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश की आबकारी पुलिस ने फतेहपुर जिले के मलवां थाना क्षेत्र के बरौरा जीटी रोड पर हरियाणा से अरुणाचल प्रदेश जा रही डीसीएम में पांच सौ पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी है। डीसीएम चालक और क्लीनर गाड़ी छोड़ कर फरार हो गए। पकड़ी गई शराब की कीमत पैंतीस लाख रुपये बताई जा रही है। जिला आबकारी अधिकारी निरंकारनाथ पांडेय ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मलवां थाना क्षेत्र के बरौरा में डीसीएम यूपी 78सीएन-2869 की आबकारी पुलिस प्रतिक्षा कर रही थी। कुछ देर बाद जैसे ही डीसीएम गाड़ी आई, उसे हाथ देकर रोकने की कोशिश की गई, लेकिन आबकारी पुलिस को देखते ही डीसीएम चालक ने तेज रफ्तार कर डीसीएम को कुछ दूर तक भगाया और उसके बाद गाड़ी से उतरकर भाग गए।

डीसीएम में पंजाब प्रांत के अंबाला जिले की निर्मित गिन्नी ब्रांडेड अंग्रेजी शराब की पांच सौ पेटियां बरामद की गईं। पकड़ी गई शराब की कीमत पैंतीस लाख रुपये है, जिसमें साढ़े चौबीस लाख रुपये का राजस्व जुड़ा है। उन्होंने बताया कि यह शराब डीसीएम से अरुणाचल प्रदेश ले जाया जा रहा था।

डीसीएम में शराब के ले जाने का कोई भी कागजात नहीं था। डीसीएम वाहन के कागजात उन्हें मिले, जिसके मुताबिक वाहन का मालिक इंदौर का निवासी है।

पैंतीस लाख रुपये की शराब बरामद करने में सदर आबकारी निरीक्षक रवींद्र प्रसाद, खागा आबकारी निरीक्षक दिनेश खरे, बिंदकी आबकारी निरीक्षण प्रवीण कुमार सहित केके शुक्ला, रामकिशन सिंह, आसिफ अल्वी, पंकज कुमार, शिवबरन सहित अन्य विभागीय सिपाही शामिल रहे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X