1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 24 घंटे में सामने आए 580 नए मामले

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 24 घंटे में सामने आए 580 नए मामले

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विटर हेंडल पर दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 18, 2020 19:03 IST
Uttarakhand CM Trivendra Singh Rawat- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Uttarakhand CM Trivendra Singh Rawat

नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विटर हेंडल पर दी है। फिलहाल उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आज मैंने कोरोना टेस्ट करवाया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है और symptoms भी नहीं हैं।अतः डॉक्टर्स की सलाह पर मैं होम आइसोलेशन में रहूँगा। मेरा सभी से अनुरोध है, कि जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।'

उत्‍तराखंड में पिछले कुछ सप्ताह से कोरोना के मामलों में काफी तेजी से इजाफा हुआ है। हालांकि, राज्‍य में रिकवरी की दर 90 प्रतिशत है, लेकिन यह राष्‍ट्रीय औसत से कम है। राज्‍य में मृत्‍युदर 1.63 है, जो राष्‍ट्रीय औसत से ज्‍यादा है। शुक्रवार सुबह मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य में कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम और टीकाकरण की तैयारियों को लेकर दोनों मंडलायुक्‍तों और सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इसकी थोड़ी ही देर बाद यह जानकारी सामने आई कि मुख्‍यमंत्री भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

कोरोना के 580 नए मामले आए

बता दें कि, उत्तराखंड में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 580 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या 85,269 पहुंच गई है। वहीं महामारी के कारण बीते 24 घंटे में 15 और मरीजों की मौत हो गई। राज्य हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, शुक्रवार को 15 और मरीजों की मौत होने के बाद अब तक प्रदेश में कुल 1,399 मरीज जान गंवा चुके हैं। वहीं शुक्रवार को राज्य में 547 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो गए, जिसके बाद राज्य में अब तक कुल 76,770 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं राज्य में कोरोना सक्रिय मामलों (ऐक्टिव मरीजों) की संख्या 6,067 हैं।

bigg boss 15