1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कांग्रेस सांसद वसंतकुमार का कोविड-19 से निधन

कांग्रेस सांसद वसंतकुमार का कोविड-19 से निधन

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से लोकसभा सदस्य एच वसंतकुमार का शुक्रवार को चेन्नई के एक अस्पताल में कोविड-19 से निधन हो गया।

Bhasha Bhasha
Updated on: August 28, 2020 22:33 IST
Vasanth Kumar Congress MP died due to Coronavirus कांग्रेस सांसद वसंतकुमार का कोविड-19 से निधन- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@INCINDIA कांग्रेस सांसद वसंतकुमार का कोविड-19 से निधन

चेन्नई. तमिलनाडु के कन्याकुमारी से लोकसभा सदस्य एच वसंतकुमार का शुक्रवार को चेन्नई के एक अस्पताल में कोविड-19 से निधन हो गया। कांग्रेस पार्टी ने यह जानकारी दी। कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पहली बार सांसद बने 70 वर्षीय वसंतकुमार को कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के बाद 10 अगस्त को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था और संक्रमण से उनका निधन हो गया।

पढ़ें- Coronavirus in Delhi: क्या फिर बिगड़ रहे हैं हालात?

इससे पहले अपोलो अस्पताल ने एक बयान में बताया था कि सांसद की हालत गंभीर है और उन्हें गंभीर कोविड निमोनिया हो गया है जिसका उपचार डॉक्टरों का एक दल कर रहा है। वसंतकुमार दो बार विधायक भी रहे हैं और 2019 के लोकसभा चुनाव में सांसद चुने गये थे। 

पढ़ें- भारत में 2021 की शुरुआत में उपलब्ध हो सकता है कोविड-19 टीका'

वसंतकुमार हरिकृष्ण पेरुमल का जन्म 14 अप्रैल, 1950 को हुआ था। वह तमिलनाडु कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जाने माने तमिल साहित्यकार कुमारी अनंतन के भाई थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, कांग्रेस पार्टी के नेताओं राहुल गांधी, अहमद पटेल, पी चिदंबरम, के सी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला तथा द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन आदि ने वसंतकुमार के निधन पर शोक जताया।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “लोकसभा सांसद एच वसंतकुमार जी के निधन से दुखी हूं। व्यापार और समाज सेवा के प्रयासों में उनकी प्रगति उल्लेखनीय थी। उनके साथ अपनी बातचीत में, मैंने हमेशा तमिलनाडु की प्रगति के प्रति उनका जुनून देखा। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदनाएं। ओम शांति।”

पलानीस्वामी ने शोक प्रकट करते हुए कहा, ‘‘वसंतकुमार ने सेल्समैन के रूप में काम शुरू किया था और अपनी मेहनत से जीवन में यहां तक पहुंचे। उन्होंने गरीबों के शैक्षणिक तथा आर्थिक विकास के लिए उत्कृष्ट सेवा की और सार्वजनिक जीवन में जनता का स्नेह पाया।’’

राहुल गांधी ने उनके निधन पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ कोविड-19 के कारण कन्याकुमारी से सांसद एच वसंतकुमार के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध रह गया। लोगों की सेवा करने की कांग्रेस की विचारधारा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमेशा हमारे दिलों में रहेगी। उनके परिजन और मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।’’

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के एस अलागिरी ने वसंतकुमार के निधन पर दुख प्रकट करते हुए दिवंगत सांसद के सम्मान में सात दिन के शोक की घोषणा की और कहा कि पार्टी का झंडा आधा झुका रहेगा तथा पार्टी के सभी कार्यक्रम निरस्त किये जा रहे हैं। मक्कल नीधी मैयम के अध्यक्ष और अभिनेता कमल हासन, अभिनेता रजनीकांत, पीएमके और एमडीएमके के नेता क्रमश: एस रामदॉस तथा वाइको ने भी वसंतकुमार के निधन पर शोक प्रकट किया। अपने मुस्कुराते चेहरे के लिए लोकप्रिय वसंतकुमार एक सफल उद्यमी थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment